कहीं आपका बॉयफ्रेंड भी तो नहीं कर रहा आपके साथ ये हरकतें?

0

हर लड़की की चाहत होती हैं कि उसका बॉयफ्रेंड उसे बहुत प्‍यार करें। लेकिन उस रिश्ते को अच्छे से परख लिया जाए। जैसे हर चमकने वाली चीज हीरा नहीं होती वैसे ही जरूरी नही हैं कि हर लड़का आपके प्रति सच्चा ही हो। यदि आपको जरा भी आभास होता है कि आपका बॉयफ्रेंड आपको यूज कर रहा है तो जरूरत है ऐसे रिश्ते से अपने सभी नाते तोड़ लेने की।

यदि आपका बॉयफ्रेंड भी नियमित रूप से करता है ये हरकतें और आपके साथ करता है ऐसा व्यव्हार, तो समझ लीजिए की आपका बॉयफ्रेंड सिर्फ और सिर्फ आपको यूज़ कर रहा है।
– यदि आपका बॉयफ्रेंड भी सिर्फ खुद की जरूरतों के लिए ही आपको याद करता है तो आपको समझ जाना चाहिए कि वो सिर्फ आपको इस्तेमाल कर रहा है।
– यदि आपका बॉयफ्रेंड आपके पैसों पर अपना खर्च चलाने की आदत हो, तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपका बॉयफ्रेंड आपसे ज़्यादा, आपके पैसों से प्यार करता है।
– यदि आपका बॉयफ्रेंड हर छोटी-छोटी बात पर आपको ब्लेम करता है और हर बात मनवाने के लिए इमोशनल ब्लैकमेल का सहारा लेता है, तो आपको सचेत रहना चाहिए।
– यदि वो आपको समय ही नहीं देता हो और उसके साथ रहते हुए भी आपको अकेलापन महसूस हो, ऐसे रिश्ते का निष्कर्ष निकालना बहुत ही जरुरी है।
– यदि आपका बॉयफ्रेंड आपको वैल्यू ही न दे और आपकी अपेक्षा अपनी किसी महिला दोस्त को ज़्यादा अटेंशन देतो आपको समझ आ जाना चाहिए कि उसके जीवन में आपका महत्त्व नहीं है।
– यदि आपका बॉयफ्रेंड आपसे अपने दिल की बातें न कहता हो सिर्फ अपने मतलब की ही बातें करे, तो समझ लीजिए की उसने कभी आपको अपना समझा ही नहीं है।
– बात छोटी हो या बड़ी लेकिन गलती आप की ही है, यदि आपके बॉयफ्रेंड का कुछ ऐसा ही रैवया है तो रिश्ता ज़्यादा दूरी तय नहीं कर पाएगा। बेहतर है ऐसे रिश्ते से दूरी बना लेनी चाहिए।
– यदि आपका बॉयफ्रेंड हर समय आपके करीब आने की कोशिश करे, तो आपको समझने में मुश्किल नहीं होनी चाहिए कि वो आपको यूज़ करना चाहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here