जियो फोन 2 लॉन्च, फोन में चलेंंगे फेसबुक, व्हाट्सऐप और यूट्यूब

0

देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के मालिकाना हक वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की सालाना आम बैठक (AGM) शुरू हो चुकी है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की मीटिंग गुरुवार की सुबह 11 बजे मुंबई स्थ‍ित बिड़ला मातोश्री सभागार में शुरू हो चुकी है. इसका निवेशकों को बेसब्री से इंतजार था. जियो की लॉन्च‍िंग के बाद कंपनी की जितनी भी एजीएम हुई हैं, उसमें जियो को लेकर कई बड़ी घोषणाएं की गई हैं.

जियो स्मार्ट होम:
जियो स्मार्ट होम के जरिये अपने घर को और अन्य चीजें भी कंट्रोल किए जा सकेंगे. इसमें मौसम से लेकर आपकी अन्य चीजें भी शामिल हैं.

जियो गिगाटीवी में कॉलिंग की सुविधा:
जियो गिगा टीवी वॉइस कमांड और रिमोट से चलेगा. इसके साथ ही जियो गिगा टीवी कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी. इसके जरिये आप दूसरी जियो गिगा टीवी को फोन कर सकेंगे. इसके साथ ही आप मोबाइल पर भी कॉल कर सकेंगे. वर्चुअल रियालिटी हेडसेट लगा देंगे, तो 360 डिग्री व्यू की सुविधा भी मिलेगी.

जियो गिगा फाइबर की घोषणा:
मुकेश अंबानी ने बैठक में ‘द जियो गिगा फाइबर’ को लॉन्च करने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि भारत के छोटे कारोबारियों की सफलता में रिलायंस जियो अहम भूमिका निभा रहा है. फिक्स लाइन ब्रॉडबैंड बड़े कारोबार को भी बढ़ावा दे रहा है.

जियो फोन पर अब यूज कर सकेंगे फेसबुक और यूट्यूब
जियो फोन पर अब फेसबुक और यूट्यूब की सुविधा भी लाई गई है. इसके अलावा व्हाट्सऐप भी इस पर चलाया जा सकेगा. बात दें कि जियो फोन एक फीचर फोन है.

जियो फोन 2 लॉन्च:
यह जियो फोन वन का हाई मॉडल है. इसमें हॉरिजोंटल स्क्रीन मिलेगा. जियो फोन के दोनों मॉडल बाजार में मिलेंगे. इसे जियो फोन वन से थोड़ी ज्यादा सुविधाओं के साथ पेश किया गया है.

बता दें कि मुकेश अंबानी ने इससे पहले की सालाना आम बैठक में जियो फीचर फोन की घोषणा की थी. इस फोन को 1500 रुपये की रिफंडेबल कीमत के साथ लॉन्च किया गया था. आज इस फोन का फीचर फोन मार्केट में बोलबाला है.