डिजिटल मनी ट्रांसफर सर्विस लॉन्च कर सकती है Apple

0

टेक्नॉलॉजी दिग्गज ऐपल मनी ट्रांसफर सर्विस लॉन्च कर सकती है. रीकोड की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि कंपनी ने हाल ही में पेमेंट इंडस्ट्री पार्टनर्स के साथ बातचीत की है. इस सर्विस के तहत iPhone यूजर दूसरे iPhone यूजर्स को डिजिटल तरीके से पैसे भेज सकते हैं.

गौरतलब है कि अमेरिका में PayPal की मोबाइल पेमेंट सर्विस Venmo काफी पॉपुलर है और ऐपल अपनी नई पेमेंट सर्विस से इसे टक्कर दने की तैयारी में है.

रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल इसी साल इस डिजिटल मनी ट्रांस्फर सर्विस शुरू कर सकती है . हालांकि कुछ रिपोर्ट्स मे कहा जा रहा है लॉन्च का समय टाला जा सकता है. इससे पहले 2015 में ऐपल ने बैंको से बातचीत की थी, लेकिन तब कोई पेमेंट सर्विस लॉन्च नहीं की गई.

इसके अलावा रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल ने हाल ही में अमेरिकी मल्टीनेशनल फिनांसियल कंपनी Visa से भी बातचीत की है. इस दौरान वीजा डेबिट नेटवर्क और पीयर टू पीयर आधारित प्रीपेड कार्ड के बारे में बातचीत की गई थी. यानी ऐपल की नई सर्विस के लिए यूजर्स प्रीपेड कार्ड यूज कर सकते हैं. हालांकि कंपनी ने इसके बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

गौरतलब है कि अमेरिका सहित पूरी दुनिया के बाजार में मनी ट्रांसफर करने वाले ऐप्स की भरमार है. यानी ऐपल म्यूजिक की तरह इस बाजार में कंपनी देर से एंट्री लेगी.

फिलहाल कंपनी ने डिजिटल मनी ट्रांसफर के बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा है . इसलिए अभी यह भी नहीं कहा जा सकता है कि यह भारतीय यूजर्स के लिए आएगा या सिर्फ अमेरिका के लिए ही लॉन्च किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here