दिल्ली में 24 घंटे खुलेंगे होटल- रेस्टोरेंट

0

अखिल भारतीय व्यापारियों के परिसंघ (CAIT) ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना के उस फैसले का स्वागत किया है जिसमें 300 से ज्यादा रेस्तरां, होटल, दवा की दुकानें, परिवहन और लॉजिस्टिक्स को 24 घंटे सेवाएं देने की अनुमति दी गई है. CAIT के सेक्रेटरी जनरल प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि इससे व्यापार में 30 प्रतिशत की ग्रोथ होगी. उन्होंने आगे कहा कि महानगरों के लिए नाइट लाइफ एक अहम हिस्सा है. ऐसे में देश की राजधानी होते हुए भी दिल्ली इससे दूर थी. लेकिन एलजी के फैसले के बाद व्यापार कई गुना बढ़ जाएगा.

उन्होंने आगे कहा कि इस फैसले का सबसे अधिक फायदा दिल्लीवासियों को ही होगा. ऐसे में पब्लिक ट्रांसपोर्ट और मेट्रो सेवा को भी 24 घंटे की अनुमति दी जानी चाहिए. खंडेलवाल ने कहा कि एलजी की तरफ से ये लोगों को दीवाली का बड़ा तोहफा है. ऐसे में स्पेशल केस में दीवाली का सामान बेचने वालों को भी दीवाली तक 24 घंटे दुकान खोलने दिया जाना चाहिए.

खंडेलवाल ने कहा कि नाइट लाइफ से दुकानों को सबसे अधिक लाभ होगा क्योंकि अब तक लोगों को रात में किसी भी सामान की आवश्यकता के लिए ऑनलाइन डिलीवरी पर निर्भर रहना पड़ता था, लेकिन अब होटल, रेस्तरां, परिवहन आदि रात में भी खुलेंगे. आसानी से अपनी पसंद की जगह पर जाकर सामान ले सकते हैं। सक्सेना का यह कदम बहुत ही प्रगतिशील है और ये ऑफलाइन व्यापार में काफी वृद्धि करेगा.

Previous articleसैफई में आज होगा मुलायम सिंह का अंतिम संस्कार, रक्षा मंत्री समेत कई राज्यों के CM होंगे शामिल
Next articleFlipkart की बिग दिवाली सेल इस दिन से होगी शुरू, लगभग आधी कीमत पर मिलेंगे स्मार्टफोन्स!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here