भारत ने श्रीलंका को 9 विकेट से हराकर जीत हासिल की

0

भारत ने वनडे सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका को 9 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया ने 28.5 ओवर में 1 विकेट पर 220 रन बनाकर मैच जीत लिया। मेहमान टीम के लिए शिखर धवन (132*) और विराट कोहली (82*) ने जबरदस्त बैटिंग की। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 197* रन जोड़े। इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका की टीम 43.2 ओवर में 216 रन पर ऑलआउट हो गई थी। सीरीज का दूसरा मैच 24 अगस्त गुरुवार को पल्लेकेल में होगा।

भारतीय गेंदबाजों खासकर लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल और पार्ट टाइम आफ स्पिनर केदार जाधव ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को 43.2 ओवर में 216 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद श्रीलंका पर शिखर का कहर टूटा जिन्होंने अपना 11वां शतक जड़ते हुए भारत को इस दौरे की लगातार चौथी जीत दिलाई। भारत ने 28.5 ओवर में एक विकेट पर 220 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

शिखर ने उप कप्तान रोहित शर्मा (4) का विकेट मात्र 23 रन के स्कोर पर गिरने के बाद कप्तान विराट कोहली (नाबाद 82) के साथ दूसरे विकेट के लिए 143 गेंदों पर 197 रन की मैच विजयी अविजित साझेदारी की। विराट ने भी बेहतरीन अर्धशतक जमाया। इन दोनों बल्लेबाजों ने श्रीलंका को पूरी तरह धोकर रख दिया। दिल्ली के शिखर ने अपने वनडे करियर का सबसे तेज शतक जमाया। उन्होंने 71 गेंदों में शतक ठोक डाला और 2013 में कानपुर में वेस्टइंडीज के खिलाफ 73 गेंदों में शतक बनाने के अपने व्यक्तिगत रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। भारत ने 28.5 ओवर में मैच समाप्त कर दिया। विराट ने भी रनों की बहती गंगा में हाथ धोए और अपने करियर का 44वां अर्धशतक बनाया। श्रीलंका के किसी भी गेंदबाज को कोई विकेट नहीं मिला। भारत का रोहित के रूप में जो एकमात्र विकेट गिरा वह रन आउट के रूप में था। तेज गेंदबाज लसित मलिंगा की वापसी भी श्रीलंका को प्रेरित नहीं कर सकी। मलिंगा ने आठ ओवर में 52 रन दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here