मणिपुर और नागालैंड के पूर्व राज्यपाल और पूर्व CBI निदेशक अश्वनी कुमार ने की आत्महत्या

0

पूर्व राज्यपाल, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के पूर्व निदेशक और हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) रहे अश्विनी कुमार ने बुधवार को खुदकुशी कर ली है. उन्होंने शिमला स्थित अपने घर में फंदे पर लटककर खुदकुशी की. अश्विनी कुमार अगस्त 2008 से नवंबर 2010 तक सीबीआई के निदेशक भी रहे थे. उन्होंने 69 साल की उम्र में खुदकुशी की.

हिमाचल प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक अश्विनी कुमार के फिलहाल आत्महत्या के कारणों की पुष्टि नहीं हो सकी है. स्थानीय थाना छोटा शिमला की पुलिस SHO की अगुवाई में छानबीन कर रही है.

भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अफसर अश्विनी कुमार ने शिमला स्थित अपने घर में फंदे पर लटककर अपनी जान दे दी. घटनास्थल से सुसाइड नोट मिला है. सूत्रों के अनुसार वह पिछले कुछ समय से डिप्रेशन में चल रहे थे.

मिली जानकारी के मुताबिक घटना की जानकारी मिलते ही IGMC के डॉक्टर्स और पुलिस टीम घटनास्थल की ओर रवाना हो गई. मामले की जांच चल रही है.

अश्विनी कुमार मणिपुर और नागालैंड राज्य के राज्यपाल भी रहे थे. इससे पहले अश्विनी कुमार अगस्त 2006 से जुलाई 2008 तक पुलिस महानिदेशक थे. बाद में वह सीबीआई के निदेशक भी बने और वह इस पद पर 2 साल से ज्यादा समय तक रहे.