मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का लाभ जिले के 1 लाख 37 हजार हितग्राहियों को मिलेगा

0

रतलाम जिले में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का लाभ 1 लाख 37 हजार हितग्राहियों को मिलने जा रहा है। संभागीय कार्यक्रम शाजापुर में होगा जहां 21 दिसंबर को आयोजित समारोह में जिले के 2 हजार से अधिक हितग्राही सम्मिलित होंगे। उसी दिवस से जिले में विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए जाकर सभी हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाएगा। उक्त जानकारी समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में दी गई। बैठक में जिला अधिकारी उपस्थित थे।

बताया गया कि हितग्राहियों को मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत को लाभान्वित किए जाने के लिए तैयारियां जारी है। भोपाल से फोल्डर प्राप्त हो चुके हैं। कलेक्टर ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। बैठक में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की भी समीक्षा की गई। इसकी समीक्षा में वन विभाग, जनजाति कार्य विभाग, जिला शिक्षा विभाग, राजस्व विभाग का काम ठीक नहीं पाया गया।कलेक्टर ने बैठक में भ्रष्ट कर्मचारियों के विरुद्ध जांच प्रकरणों में तेजी से कार्य करने के निर्देश दिए। आलोट में लंबित प्रकरण में देरी पर कलेक्टर द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई।

इसी प्रकार दुग्ध संघ के अधिकारी के विरुद्ध भी कलेक्टर द्वारा इस बात के लिए नाराजगी व्यक्त की गई कि उनके द्वारा जिले में मिल्क रूट चिन्हित करने में प्रभावी कार्यवाही नहीं की गई। शहर सहित जिले में सांची पार्लरों की स्थापना के लिए कलेक्टर ने सभी एसडीएम को उचित स्थानों का चयन कर हितग्राहियों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।बैठक में कलेक्टर श्री सूर्यवंशी द्वारा आदिवासी विकासखंड बाजना में विभिन्न विभागों द्वारा योजनाओं, कार्यक्रमों के क्रियान्वयन तथा प्रगति पर प्रस्तुत पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन देखा जाकर समीक्षा की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here