मुख्यमंत्री श्री चौहान इंदौर में वितरित करेंगे टंट्या मामा आर्थिक कल्याण योजना के हितलाभ

0

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि युवाओं को जीवन में आगे बढ़ने के लिए छात्रवृत्ति, अध्ययन में सहायता तथा केरियर कॉउंसलिंग उपलब्ध कराने जैसी विभिन्न शासकीय योजनाएँ संचालित हैं। इन योजनाओं का लाभ लेकर कई युवाओं ने अपनी जिंदगी बदली है। शासकीय कार्यक्रमों में यह युवा अपने अनुभव, छात्र-छात्राओं से साझा करें। इससे प्रदेश के विद्यार्थियों को प्रेरणा और मार्गदर्शन प्राप्त होगा। जननायक क्रांतिसूर्य टंट्या मामा के बलिदान दिवस पर जन-कल्याण की योजनाएँ संचालित करना और कठिन परिस्थितियों में रह रहे लोगों को अपना जीवन बदलने के लिए सहायता उपलब्ध कराना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान जननायक क्रांतिसूर्य टंट्या मामा बलिदान दिवस पर 4 दिसंबर को इंदौर में होने वाले कार्यक्रमों के लिए जारी तैयारियों की निवास कार्यालय पर समीक्षा कर रहे थे।

जानकारी दी गई कि जननायक टंट्या मामा के बलिदान दिवस को इंदौर के पातालपानी, भंवरकुआं तथा नेहरू स्टेडियम में कार्यक्रम किए गए हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान पातालपानी स्थित टंट्या मामा मंदिर में पूजन कर वहाँ विद्यमान प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे तथा वृक्षा-रोपण के बाद सभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान भंवरकुआं पर टंट्या मामा प्रतिमा का अनावरण कर किया। सभा को संबोधित भी करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा नेहरू स्टेडियम पर आयोजित कार्यक्रम में टंट्या मामा आर्थिक कल्याण योजना के हितग्राहियों को हितलाभ वितरित कर संवाद भी करेंगे। कार्यक्रम में इंदौर सहित धार, खरगोन, बड़वानी, झाबुआ, अलीराजपुर, खण्डवा, बुरहानपुर, देवास और रतलाम के हितग्राही शामिल होंगे। मध्यप्रदेश अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम के अध्यक्ष श्री सावन सोनकर, प्रमुख सचिव अनुसूचित जाति कल्याण, जनजातीय कार्य श्रीमती पल्लवी जैन गोविल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here