श्रद्धा हत्याकांड: अगले हफ्ते हो सकता है आफताब का नार्को टेस्ट

0

श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब के जवाब इस मामले की गुत्थी को उलझा रहे हैं, इस बीच पुलिस को आरोपी आफताब का नार्को टेस्ट कराने की मंजूरी मिल चुकी है. उम्मीद है कि नार्को टेस्ट इस मर्डर से जुड़े कई राज खोल सकता है. साकेत कोर्ट ने रोहिणी फॉरेंसिक साइंस लैब को 5 दिन के भीतर आफताब का नार्को टेस्ट करने का आदेश दिया है. अदालत ने यह भी कहा है कि आरोपी आफताब पर थर्ड डिग्री का इस्तेमाल ना किया जाए.

दिल्ली FSL के सूत्रों के मुताबिक आफ़ताब का नार्को टेस्ट अगले हफ्ते हो सकता है. इस टेस्ट को करने में 1 से 2 दिन का समय लगेगा. ये टेस्ट अंबेडकर हॉस्पिटल में होगा. अस्पताल और FSL की टीम के 4 से 5 लोग शामिल होंगे. इसमें 50 से ज्यादा सवाल किए जाएंगे. इस पूरे टेस्ट की वीडियोग्राफी भी की जाएगी.

सूत्रों ने बताया कि यह टेस्ट अस्पताल में इसलिए किया जाता है, क्योंकि वहां पर तमाम सुविधाएं मौजूद होती हैं. अगर टेस्ट करते समय कोई मेडिकल इमरजेंसी हो जाए तो अस्पताल में आईसीयू मौजूद होता है और वहां पर आरोपी को समय पर इलाज मिल सकता है. आरोपी को एनेस्थीसिया दिया जाता है ताकि वह सबकॉन्शियस हो जाए. उस समय आरोपी की तबीयत बिगड़ सकती है, इसीलिए यह टेस्ट प्रशिक्षित डॉक्टरों की निगरानी में किया जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here