सार्वजनिक जगहों और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें – कलेक्टर

0

कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने आम जनता के स्वास्थ्य और कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को देखते हुए जिले के नागरिकों से अपील की है कि बिना कारण सार्वजनिक जगहों पर जाने से बचें और जहां तक संभव हो घर में रहकर ही अपने काम निबटाए। उन्होंने कहा है कि अत्यावश्यक होने पर ही सार्वजनिक जगहों पर जाएं इसके साथ ही भीड़भाड़ ना होने दें और भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें।

सद्भावना एवं समन्वय समिति की बैठक में उपस्थित सभी गणमान्य नागरिकों से अपील की है कोई भी धार्मिक आयोजन ना करें। साथ ही धार्मिक स्थलों पर भीड़ एकत्रित न होने दें, आमजनों तक यह संदेश पहुंचाएं। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एचपी वर्मा, अपर कलेक्टर आर. एस. बालोदिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गजेंद्र सिंह कंवर, एसडीएम और एसडीओपी, सीएमएचओ सहित शहर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए हम सभी सुरक्षात्मक उपाय अपनाएं। अपने परिवार, पड़ोसी और आसपास के लोगों को भी जागरूक करें। यदि परिवार में सर्दी, खांसी, बुखार का मरीज पाया जाता है तो उसको डॉक्टर को दिखाएं साथ ही उसको आइसोलेशन में रखें। किसी प्रकार के लक्षण दिखने पर कंट्रोल रूम में सूचना दें। यदि किसी बाहरी व्यक्ति के आने की जानकारी होती है तो उसकी भी सूचना दें। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री चंदेल ने बताया कि डायल 100 पर भी इसकी सूचना दे सकते हैं।

परिवार में बुजुर्गों और बच्चों का विशेष ध्यान रखें, उनके लिए विशेष सावधानी रखें, सार्वजनिक जगहों पर ले जाने से बचें। जहां तक संभव हो घर पर ही रह कर सारे काम निपटाएं, सार्वजनिक यातायात के साधनों का कम से कम उपयोग करें। घर में आने के पहले हाथ धोएं। उन्होंने कहा है कि यदि बहुत जरूरी होने पर आवश्यक सेवाओं के लिए घर से बाहर निकलते हैं तो कम से कम 6 फीट की दूरी बनाकर खड़े हो।