सी.एम. हेल्पलाइन एवं जनसुनवाई के लंबित प्रकरणों का निराकरण सर्वोच्च प्राथमिकता से करें – कलेक्टर डॉ. खाडे

0

भोपाल – ईपत्रकार.कॉम |सी.एम.हेल्पलाइन, जनसुनवाई एवं पी.जी.आर. समाधान के लंबित प्रकरणों का निराकरण अधिकारी सर्वोच्च प्राथमिकता से करें। उक्ताशय के निर्देश कलेक्टर डॉ. सुदाम खाडे ने आज सम्पन्न टी.एल.बैठक में सभी जिला अधिकारियों को दिए।

डॉ. खाडे ने स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, उद्यानिकी, महिला एवं बाल विकास, उद्योग आदि विभागीय अधिकारियों से सी.एम.हेल्पलाइन एवं जनसुनवाई की लंबित शिकायतों पर विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि सभी विभाग लक्ष्य निर्धारित कर त्वरित गति से शिकायतों का निराकरण करें। कोई भी प्रकरण लंबित न हो एवं हर विभाग में सभी स्तर की शिकायतों का एक पृथक रजिस्टर हो ऐसा सुनिश्चित करें।

कलेक्टर डॉ. खाडे ने कहा कि एल-1 और एल-2 स्तर के अधिकारी सी.एम.हेल्पलाइन के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों को कम्प्यूटर पर रोजाना समय निकालकर देखें तथा शिकायतकर्ता से मोबाइल फोन पर बात कर शिकायत का निराकरण करने का प्रयास करें। यदि उनके स्तर से शिकायत का निराकरण नहीं हो सकता तो इसकी सूचना शिकायतकर्ता तथा एल-3 स्तर के अधिकारी को दें। शिकायत का निराकरण संतोषप्रद ढंग से हो, अधिकारी यह सुनिश्चित करें।

बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री हरजिंदर सिंह, अपर कलेक्टर श्री जी.पी.माली, श्रीमती दिशा नागवंशी, श्री मोहित बुंदस, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती श्वेता पवार सहित संभी विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here