हमने एक परमाणु बम गिराया तो भारत 20 बम गिराकर हमें खत्म कर सकता है-परवेज मुशर्रफ

0

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने भारत-पाकिस्तान के बीच परमाणु हमले को यह कहकर खारिज कर दिया कि पाकिस्तान यदि भारत पर एक परमाणु बम गिराएगा तो भारत इसके बदले 20 परमाणु बम गिराकर पाकिस्तान का नामोनिशान मिटा देगा।

मुशर्रफ ने समाचार पत्र द डॉन को कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति को ‘खतरनाक स्तर’ पर पहुंची हुई है लेकिन उन्होंने परमाणु हमले को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान यदि भारत पर एक परमाणु बम गिराएगा तो भारत इसके बदले 20 परमाणु बम गिराकर पाकिस्तान का सफाया कर देगा।’’

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘इस स्थिति से बचने का एकमात्र तरीका यह है कि पाकिस्तान शुरू में ही 50 परमाणु बम से हमला करे। क्या पाकिस्तान शुरू में ही 50 परमाणु बमों से हमला करने के लिए तैयार है। यह इतना आसान नहीं है। इस तरह की बात करना बेईमानी है। युद्ध में हमेशा सैन्य रणनीति ही काम आती है।’’

पाकिस्तान शांति चाहता है, लेकिन भारत ‘युद्ध उन्माद’ पैदा कर रहा है : कुरैशी
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के मध्य बढ़े तनाव के बीच विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार को दावा किया कि उनका देश शांति चाहता है लेकिन भारत एक ‘‘युद्ध उन्माद’’ पैदा कर रहा है।

पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी हमले में गत 14 फरवरी को सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। पुलवामा हमले के मद्देनजर एक बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान तनाव को खत्म करने का प्रयास कर रहा है और उसने संयुक्त राष्ट्र को पत्र लिखा है तथा इस वैश्विक संस्था के हस्तक्षेप का आग्रह किया है।

इमरान खान ने मांगा शांति का मौका
इससे पहले रविवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि अगर भारत पुलवामा आतंकी हमले से जुड़ा कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी देता है तो हमलोग तत्काल कार्रवाई करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी को शांति को एक मौका देना चाहिए.