हमारे पास कई विकल्प, पिच देखकर चुनेंगे टीम-विराट कोहली

0

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का मुकाबला 5 जून को साउथेम्प्टन में खेला जाएगा. वर्ल्ड कप की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड बहुत डरावना रहा है. लेकिन मौजूदा फॉर्म को देखते हुए भारत का पलड़ा दक्षिण अफ्रीका पर भारी नजर आता है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा हम वर्ल्ड कप का पहला मैच खेलने जा रहे हैं. हम काफी दिनों से यहां प्रैक्टिस कर रहे हैं. साउथेम्प्टन में पहले से होने का फायदा मिलेगा. यहां के हालात के हिसाब से हमारे पास संतुलित टीम है.

केदार जाधव की फिटनेस के बारे में कोहली ने कहा कि वह अब नेट्स में बल्लेबाजी कर रहे हैं और लगभग फिट हो चुके हैं. कोहली ने कहा कि जाधव एक उपयोगी खिलाड़ी हैं और टीम में उनके होने से हमें काफी विकल्प मिल जाते हैं. कोहली ने टीम कॉम्बिनेशन पर कहा कि हमारे पास कलाई के स्पिनर और फिंगर स्पिनर मौजूद हैं. रवींद्र जडेजा भी काफी अच्छा कर रहे हैं. हमारे पास हर तरह के विकल्प मौजूद हैं.

कोहली ने कहा कि वह पिच और हालात को देखते हुए टीम का चयन करेंगे. कोहली ने कहा कि मेरे लिए ये गर्व की बात है कि इस वर्ल्ड कप में मैं टीम इंडिया की कप्तानी कर रहा हूं. इतने बड़े टूर्नामेंट में खेलना बड़ी चुनौती है. ये मेरा तीसरा वर्ल्ड कप है. कोहली ने कहा कि ड्रेसिंग का माहौल शानदार है. युवा खिलाड़ी भी अपनी राय देते हैं और सब इसका सम्मान करते हैं. आईपीएल के बाद एक बार फिर से सारे खिलाड़ी एक साथ खेलेंगे और हम हर चुनौती के लिए तैयार हैं.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में क्या कोहली शतक लगाएंगे इस पर उन्होंने कहा कि जब आप अच्छा खेलते हैं तो लोग आपसे उम्मीद करते हैं यह आपके खेल का हिस्सा हैं. कोहली ने कहा कि यह वर्ल्ड कप किसी भी कप्तान के लिए बड़ा चैलेंज है. आपको नौ मैच खेलने हैं. हर टीम के खिलाफ अलग रणनीति बनाकर उतरना होगा. इस लंबे टूर्नामेंट में हर बार आपके सामने अलग टीम होगी और आपको उस दिन अपना बेस्ट देना होगा.