Infinix ने भारत में अपने नए स्मार्टफोन Note 5 Stylus को किया लॉन्च

0

इनफिनिक्स ने भारत में Note 5 Stylus लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्टफोन में स्टाइलस है जिसमें एक बटन दिया गया है. Samsung Galaxy Note सीरीज की तरह ही इसका स्टाइलस है, लेकिन काम कैसा करता है ये साफ नहीं है. कंपनी ने इसके बारे में काफी बात की है. आइए जानते हैं इसमें और क्या है खास.

कंपनी ने Note 5 Stylus को 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले सिंगल वेरिएंट में पेश किया है. इसकी कीमत 15,999 रुपये रखी गई है. इस स्मार्टफोन की बिक्री 4 दिसंबर से एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट से की जाएगी.

इस स्मार्टफोन में 5.93 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है. इसमें 2.5D ग्लास है और इसकी बॉडी फुल मेटल की बनी है. यह स्मार्टफोन Android Oreo 8.1 पर चलता है. फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. इसमें AI पोर्ट्रेट फीचर, एचडीआर, ब्यूटी, प्रोफेशनल, नाइट और टाइम लैप्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

इस स्मार्टफोन की खासियत में इसमें दिया गया स्टाइलस है. इसे कंपनी ने X Pen का नाम दिया है. इस स्टाइलस में एक बटन दिया गया है. इस बटन को डबल क्लिक करके स्मार्टफोन में मेन्यू ओपन कर सकते हैं. यह एक्स पेन चार्ज भी होता है और 20 सेकंड चार्ज करके इसे 90 मिनट तक चला सकते हैं.

स्मार्टफोन में नोट और मेमो के लिए स्टाइलस का यूज कर सकते हैं. इसके अलावा स्क्रीनशॉट लेना या फिर डूडल बनाने के लिए भी आप इसे यूज कर सकते हैं. इस स्टाइलस के कई फीचर्स हैं जो दिलचस्प हैं. लेकिन ये काम कैसे करते हैं ये तो रिव्यू के बाद ही बता पाएंगे.

सेल्फी के लिए भी इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. बोके मोड भी है और दूसरे ब्यूटिफिकेशन के भी फीचर्स दिए गए हैं.

इस स्मार्टफोन की बैटरी 4,000mAh की है और कंपनी का दावा है कि इसे फास्ट चार्ज का जा सकता है और 1 घंटे में फुल चार्ज हो सकती है. यह आप दो 4G सिम लगा सकते हैं.

इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक P23 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है और इसमें 4GB रैम है. इंटरनल मेमोरी 64GB है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं जिनमें ब्लूटूथ 4.0, डुअल 4G, फिंगरप्रिंट स्कैनर, 3.5 mm ऑडियो जैक, एफम और ओटीजी आदि शामिल हैं.