अगर आप भी फेंक देते हैं डिटर्जेंट वाला पानी तो यह खबर जरुर पढ़े

0

कपड़े धोने के लिए घरों में अच्छे से अच्छा डिटर्जेंट इस्तेमाल किया जाता है। हालाँकि कपड़े धोने के बाद डिटर्जेंट का पानी बच जाता है और आप उसको यह सोचकर फेंक देते हैं कि यह अब क्या ही काम आएगा। हालाँकि वह बहुत काम का होता है और आज हम आपको बताते हैं वह किस काम आ सकता है।

  • डिटर्जेंट के पानी का इस्तेमाल आप पौधों में कर सकते हैं। जी हाँ क्योंकि इस पानी से आप पौधों की देखभाल भी कर सकते हैं। जी हाँ और अगर डिटर्जेंट के घोल में नींबू का रस मिलाकर पौधों पर छिड़काव करेंगे तो इससे उनमें कीड़े नहीं लगेंगे।
  • डिटर्जेंट के घोल का इस्तेमाल फर्श की सफाई में भी किया जा सकता है। जी हाँ और इसके लिए थोड़ा रगड़ने की जरूरत होगी तो फर्श नया जैसा लगने लगेगा।
  • बाथरूम में कीड़े आना आम बात है। जी हाँ और आप भी बाथरूम की नाली से कीड़े आने की समस्या से परेशान हैं तो डिटर्जेंट के घोल में बेकिंग सोडा मिला दें और फिर उसे बाथरूम की नाली में डाल दें। ऐसा करने से कीड़े नहीं आएंगे।
  • वॉश बेसिन की सफाई करने के लिए भी आप डिटर्जेंट के घोल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे वह चमक जाएगा और दाग भी मिट जाएंगे।
  • रसोई के गंदे कपड़ों से लेकर डोरमैट धोने तक डिटर्जेंट के घोल वाला पानी काम आ सकता है। जी हाँ और आपको इनको धोने के लिए दोबारा डिटर्जेंट भी इस्तेमाल नहीं करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here