इस रविवार से भोपाल-इंदौर के साथ इन जगहों पर भी रहेगा लॉकडाउन

0

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार सात दिन में दो गुना हो गई है। सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि इस रविवार से बैतूल, छिंदवाड़ा, रतलाम और खरगोन में भी इंदौर, भोपाल, जबलपुर की तरह लॉकडाउन रहेगा। इस तरह अब रविवार को सात शहरों में लॉकडाउन शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा। पिछले 24 घंटे में 1712 नए संक्रमित मिले हैं।

बढ़ते केस को लेकर CM शिवराज सिंह चौहान ने लॉकडाडन बढ़ाने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा, ‘जिस तरह से कोरोना केस लगातार बढ़ रहे हैं, इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है। ऐसे में संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सख्त कदम उठाने पड़ेंगे। मैंने बुधवार को सुबह एक समीक्षा बैठक की है, लेकिन देर शाम उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। इसमें कई फैसले लिए जाएंगे। कोरोना को कंट्रोल करने के लिए सभी राजनीतिक दलों व धर्मगुरुओं को पत्र लिखकर सहयोग करने की अपील करूंगा।’

दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक, कोरोना गाइडलाइन के सख्ती से पालन पर जोर
कोराेना की दूसरी लहर में संक्रमण तेज गति से फैल रहा है, उसे ध्यान में रखते हुए केंद्र ने राज्य सरकार को काेविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने को कहा है। गृह मंत्रालय ने नए निर्देश में कहा है कि मरीज की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के तत्काल बाद उसे इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई जाए। संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों को तुरंत आइसोलेशन में भेजा जाए। इसके अलावा टेस्ट, ट्रैक व ट्रीट प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here