मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा छीपानेर में नव-निर्मित पहुँच मार्ग और पुल का आकस्मिक निरीक्षण

0

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को सीहोर जिले के छीपानेर पहुँचकर नव-निर्मित पहुँच मार्ग एवं पुल का औचक निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण श्री सुभाष पाटिल से निर्माण कार्य की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि दिसंबर माह अंत तक पहुँच मार्ग का निर्माण हर हाल में पूर्ण करें। समय पर कार्य पूरा न होने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि 5 जनवरी को पहुँच मार्ग और पुल का लोकार्पण किया जाएगा। उन्होंने मौके पर उपस्थित ग्रामीणों की समस्याएँ भी सुनी और उनके निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देशित भी किया।

हरदा से भोपाल की दूरी 35 किलोमीटर कम होगी

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सीहोर और हरदा को जोड़ने वाला यह पुल मेरा महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है। छोटी छीपानेर से नर्मदा नदी पुल तक 6 करोड़ 41 लाख रूपए लागत से 3 किलोमीटर लंबा पहुँच मार्ग निर्मित किया जा रहा है। इसका निर्माण दिसंबर माह के अंत तक पूर्ण कर लिया जाएगा। इस मार्ग के बन जाने से हरदा से भोपाल की दूरी लगभग 35 किलोमीटर कम हो जाएगी, जिससे हरदा जिले के निवासियों को काफी सुविधा होगी। हरदा और सीहोर जिले की सीमा पर 38 करोड़ 66 लाख रूपये की लागत से 840 मीटर लंबा पुल निर्मित किया जा चुका है। इस पहुँच मार्ग के बन जाने से इस पुल का उपयोग भी शुरू हो जाएगा।

जन-सेवा अभियान के निराकृत आवेदनों की ली जानकारी

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कलेक्टर श्री ऋषि गर्ग से चर्चा कर मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान में प्राप्त आवेदनों के निराकरण की जानकारी ली। साथ ही हरदा जिले के अन्य सड़क मार्गों के संबंध में भी पूछताछ की। उन्होंने निर्देश दिए कि जन-समस्याओं के निराकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। भोपाल संभागायुक्त श्री माल सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Previous articleईरान और दुबई भूकंप के तेज झटकों से हिले, रिक्टर स्केल पर 5.6 रही तीव्रता
Next articleपाकिस्तान के साथ तब तक बातचीत नहीं हो सकती है जब तक वह सीमापार आतंकवाद को जारी रखता है-जयशंकर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here