हेल्पडेस्क से मरीजों के परिजनों को मिली राहत

0

शासकीय मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती गंभीर मरीजों के परिजनों की सुविधा की दृष्टि से स्थापित की गई हेल्प डेस्क से मरीजों के परिजनों को काफी राहत मिली। मरीजों से मिलने का समय निर्धारित होने एवं दूरभाष पर भी चर्चा की सुविधा होने से मरीजों के परिजनों ने संतोष व्यक्त किया।

उल्लेखनीय है कि शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय में स्थापित हेल्प डेस्क के माध्यम से गहन चिकित्सा इकाई आईसीयू एवं एचडीयू में मिलने का समय दोपहर 1:00 से 3:30 बजे तक निर्धारित किया गया है। आईसीयू तथा एचडीयू में भर्ती मरीजों के एक ही परिजन को एक दिन में एक बार मिलने की अनुमति प्रदान की जाएगी। आईसीयू एवं एचडीयू के अलावा अन्य किसी वार्ड में भर्ती मरीजों से परिजन को मिलने की अनुमति नहीं है। अन्य वार्ड में भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी के लिए हेल्प डेस्क पर संपर्क किया जा सकता है। हेल्पडेस्क पर संपर्क करने के लिए समय प्रातः 11:00 से 1:00 के बीच निर्धारित किया गया है एवं दूरभाष के माध्यम से जानकारी 24 × 7 टेलीफोन नंबर 94071 96101 से प्राप्त की जा सकती है।

आईसीयू में भर्ती मरीजों के लिए भोजन की व्यवस्था अस्पताल में ही की गई है। सभी मरीजों के परिजनों से अनुरोध है कि आईसीयू एवं एचडीयू में भर्ती मरीजों को भोजन न दें। इसके अतिरिक्त अस्पताल में भर्ती किसी भी मरीज के लिए दवाइयों एवं आवश्यक सामग्री (डॉक्टर के द्वारा लिखी हुई) देने का समय भी प्रातः 11:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक ही रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here