अयोध्या केस पर फैसला कल, यूपी के सभी स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद

0

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद यूं तो काफी पुराना है लेकिन जिस भूमि विवाद पर शनिवार सुबह 10.30 पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आना है. इस फैसले के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एहतियातन पूरे प्रदेश में स्कूल, कॉलेज, एजुकेशनल सेंटर और ट्रेनिंग सेंटर बंद रखने का फैसला लिया है. जानकारी के मुताबिक यूपी में 9 से 11 नवंबर तक स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी घोषित की गई है.

इसके अगले दिन 12 नवंबर को गुरुनानक जयंती है. इसका मतलब हुआ कि उत्तर प्रदेश में अगले 4 दिन (9 नवंबर से 12 नवंबर) स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. इसके साथ ही पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट भी घोषित किया गया है और सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है. लोगों से संयम बरतने की अपील की गई है. सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है.

आपको बता दें कि अयोध्या विवाद मामले में कल यानी शनिवार को सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाएगा. बता दें कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट पहले ही फैसला सुरक्षित रख चुका है. इस बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि वे प्रदेश में शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखें.

योगी ने अपने अपील में कहा है कि प्रशासन सभी की सुरक्षा व प्रदेश में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कटिबद्ध है. कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने प्रदेश की जनता से यह भी अपील की है कि आने वाले फैसले को जीत-हार के साथ जोड़कर न देखा जाए. अफवाहों पर कतई ध्यान न दें.

Previous articleमाँ नर्मदा को स्वच्छ रखने कृत-संकल्पित है सरकार : जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा
Next articleराम मंदिर के बाद अब राष्ट्र निर्माण में जुटें लोग-PM मोदी