डग ब्रैसवेल चोटिल, नहीं खेल सकेंगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्राइस्टचर्च टेस्ट

0

वेलिंग्टन टेस्ट में पारी की हार झेल रही न्यूजीलैंड की टीम को क्राइस्टचर्च टेस्ट से पहले एक और झटका लगा है. उसके तेज गेंजबाज डग ब्रैसवेल चोटिल हो गए हैं. कंधे की चोट की वजह से परेशान ब्रैसवेल क्राइस्टचर्च में होने वाला दूसरा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे. वेलिंग्टन टेस्ट के दौरान ब्रैसवेल को बांए कंधे में दर्द होने लगा. इसके बाद उनका स्कैन करवाया गया. उनके बॉलिंग कंधे की रोटेटर कप मांसपेशियों में तनाव नजर आया.

न्यूजीलैंड के कोच माइक हेस्सन ने बताया, ‘इन गर्मियों में डग टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं. वो अपनी गेंदबाजी पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसलिए दूसरे टेस्ट में उनका नहीं खेलना जितना उनके लिए निराशाजनक है उतना ही हमारे लिए भी. हमारी कोशिश है कि वो जल्द से जल्द ठीक होकर वापस ट्रेनिंग पर लौटें.’

हैग्ले ओवल में शनिवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच के लिए ब्रैसवेल की जगह बाएं हाथ के नील वैगनर या मैट हेनरी के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है.

इससे पहले सोमवार को चोटिल बैट्समैन रॉस टेलर और ऑलराउंडर मिशेल सैंटनर को पहले ही इस टेस्ट के लिए टीम में नहीं रखा गया है.

हेस्सन ने कहा, ‘सभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना चाहते हैं, इसलिए दोनों इस टेस्ट में नहीं खेल पाने से निराश हैं.’

 ऑस्ट्रेलिया भी चोट से परेशान

उधर ऑस्ट्रेलियाई टीम भी क्रिकेटर्स की चोट से परेशान है. तेज गेंदबाज पीटर सिडल पहले टेस्ट में पीठ की चोट की वजह से चौथे दिन गेंदबाजी नहीं कर सके थे. तब ऑस्ट्रेलिया को मैच जीतने के लिए न्यूजीलैंड के छह विकेट और लेने बाकी थे.

ऑस्ट्रेलियाई कोच डेरेन लेहमन ने कहा, ‘विक्टोरियाई खिलाड़ी को अंतिम एकादश में शामिल होने के लिए पूरी तरह से फिट होना पड़ेगा. हम अगले कुछ दिन और इंतजार करेंगे. टेस्ट में खेलने के लिए उनका 100 फीसदी फीट होना जरूरी है. अगर ऐसा नहीं हुआ तो वो नहीं खेल सकेंगे.’

लेहमन ने संकेत दिया कि सिडल अगर ठीक नहीं होते हैं तो पिंडली में दर्द से उबरने के बाद भी पहला टेस्ट नहीं खेल सके तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन उनकी जगह टीम में शामिल किए जा सकते हैं.

Previous articleशेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में तेजी, फिर आई गिरावट
Next articleटी20 वर्ल्ड कप से हटने पर पाकिस्तान को देना पड़ सकता है जुर्मानाः शहरयार खान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here