मंगलवार के दिन गलती से भी ना करें ये काम, घर में नहीं होगी बरकत

0

मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है। इस दिन पवनपुत्र की पूजा की जाती है। हिन्दुओं में मंगलवार को हनुमान जी का बेहद प्रिय दिन माना जाता है। साथ ही कहा जाता है कि इस दिन जो भी भक्त बजरंगबली से सच्चे दिल जो कुछ भी मांगता है उसकी मनोकामना जरूर पूरी होती है। ज्योतिष मान्यताएं हैं कि इस दिन बजरंगबली की पूजा-अराधना व व्रत आदि करने से उनकी कृपा के साथ-साथ कुंडली में मौजूद मंगल दोष से राहत मिलती है।

– ज्योतिष मान्यताएं हैं कि इस दिन किसी भी व्यक्ति को काल रंग के नए वस्त्र खरीदने नहीं चाहिए। और संभव हो तो इस दिन ऐसे वस्त्र पहनने से भी परहेज करना चाहिए। इस दिन लाल रंग के कपड़े पहनना अति शुभ माना जाता है।

– कुछ लोग इस दिन दाढ़ी बनवाना, नाखून कांटना, बाल धोना आदि जैसे कार्य भी कर लेते हैं। ज्योतिष शास्त्र के लिहाज़ से इस दिन ये काम करना अशुभ होता है। इससे भी कुंडली में मंगल की स्थिति खराब होती है। इसके अलावा जो लोग इस दिन मछली खरीदते हैं तथा उसका सेवन करते हैं धीरे-धीरे उनका धन पैसे की तरह बह जाता है।

– भूलकर भी मंगलवार को घर में हवन नहीं करवाना चाहिए और ना ही मांस मदिरा का सेवन करना चाहिए। यदि मंगलवार को घर में हनुमान जी की पूजा रख़ रहे हैं तो घर पूर्णतः शुद्ध होना चाहिए।

– मंगलवार को ऋण चुकता करने का अच्छा दिन माना गया है। इस दिन ऋण चुकता करने से फिर कभी ऋण लेने की आवश्यकता नहीं पड़ती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here