मुख्यमंत्री श्री चौहान को मिला अयोध्या में हो रहे विशेष आयोजन का निमंत्रण

0

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से आज मुख्यमंत्री निवास पर पूर्व मंत्री श्री राजेंद्र शुक्ल के साथ सतना जिले के प्रमुख संतों ने मुलाकात की। मुख्यमंत्री श्री चौहान को 5 से 14 अक्टूबर तक अयोध्या धाम में हो रहे धार्मिक कार्यक्रम में पधारने का निमंत्रण दिया गया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान को बताया गया कि स्वामी रामहर्षणदेवाचार्य जी द्वारा संपन्न श्रीमंत्रराज अनुष्ठान के रजत जयंती महामहोत्सव पर देश के विभिन्न प्रांतों के जगतगुरू, शंकराचार्य, महामंडलेश्वर और दिव्य संतों का समागम राम जन्म -भूमि अयोध्या में हो रहा है। विश्व के अन्य देशों के संत भी इसमें शामिल होंगे। विराट संत सम्मेलन में 108 कुण्डीय श्रीराम मंत्र महायज्ञ, 501 श्रीमद् भागवत पारायण, वाल्मीकि रामायण (रामकथा), 13 करोड़ षड़ाक्षर श्रीराम मंत्र जप एवं विशाल कलश यात्रा भी होगी। यह कार्यक्रम श्री रामहर्षण मैथिल सख्य पीठधर्मार्थ सेवा ट्रस्ट, चारूशीला मंदिर जानकी घाट श्री अयोध्या धाम में होगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि यह सम्मेलन निश्चित ही व्यापक रूप से भक्त जन को परस्पर जोड़ेगा। मध्यप्रदेश से भी इसमें सहभागिता रहेगी। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ को भी आमंत्रित किया गया है। इस दौरान रामकथा व्यास श्रीमद् जगद्गुरु द्वाराचार्य श्री 108 डॉ. श्री राजेंद्र देवाचार्य जी एवं श्रीमद् जगद्गुरु रामानंदाचार्य और श्री 1008 स्वामी श्री वल्लभाचार्य जी महाराज का भी सानिध्य प्राप्त होगा।

Previous articleमां लक्ष्मी की कृपा चाहते हैं तो घर में जरुर लगाए ये पौधे
Next articleरेडक्रास की राज्य इकाई जिला शाखाओं की नियमित मॉनीटरिंग करें: राज्यपाल श्री पटेल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here