रिलायंस जियो फाइबर टु द होम सर्विस के तहत 1Gbps की स्पीड देगा

0

रिलायंस जियो ने 3 महीने तक फ्री अनलिमिटेड 4जी डेटा वाले ऑफर से काफी सुर्खियां बटोरी हैं. ज्यादा से ज्यादा लोग सिम को खरीदना चाहते हैं इसके लिए रिलायंस डिजिटल स्टोर की तरफ से उन्हें महीनों इंतजार करने को कह रहा है.

रिलायंस जियो लॉन्च के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जल्दी ‘फाइबर टु द होम’ (FTTH) की शुरुआत की बात कही थी. इसके तहत मैक्सिमम 1Gbps इंटरनेट स्पीड देने की बात है.

रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो फाइबर के प्लान भी जियो मोबाइल जैसे ही आकर्षक होंगे. फोन रैडार की एक खबर में कहा गया है कि सबसे पहले कंपनी फाइबर टु द होम की टेस्टिंग दिल्ली और मुंबई में करेगी. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि इस सर्विस की शुरुआत हो चुकी है और इसके लिए भी जियो मोबाइल की तरह ही 90 दिनों तक का वेलकम ऑफर दिया जाएगा. 90 दिनों बाद 500 रुपये से की शुरुआती कीमत के साथ यह सर्विस शुरू हो जाएगी.

रिलायंस जियो फाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस के तहत यूजर्स को तीन तरह के प्लान मिलेंगे. इनमें सिल्वर, गोल्ड और प्लैटिनम शामिल हैं. हालांकि रिपोर्ट से यह साफ नहीं है कि तीनों प्लान काम कैसे करेंगे, लेकिन यह कहा गया है कि दूसरे टैरिफ की तरह यह भी डेटा, स्पीड और कीमत आधारित होंगे.

स्पेशल टैरिफ के अंदर 500 रुपये का प्लान है जिसमें यूजर को 30 दिन तक 15Mbps की स्पीड से 600GB डेटा मिलेगा.

एक प्लान एक दिन का भी है जिसमें 400 रुपये में अनलिमिटेड डेटा मिलेगा. इसके अलावा 500 रुपये में 30 दिनों के लिए 3.5GB डेटा का भी प्लान है. यानी 500 रुपये के तीन अलग अलग प्लान होंगे इसमें मैक्सिमम 72Mbps तक की स्पीड मिलेगी.

स्पीड बेस्ड प्लान की शुरुआत 50Mbps की स्पीड से शुरू होगी. पहले प्लान के तहत 2000TB डाउलोडिंग तक 50Mnps की स्पीड मिलेगी. दूसरे प्लान के अंदर 1,000GB तक 100Mbps की स्पीड मिलेगी . तीसरे प्लान में 750GB तक 200Mbps की स्पीड मिलेगी और चौथे प्लान में 500GB डेटा लिमिट के साथ 600Mbps की स्पीड मिलेगी.

Previous articleडिप्रेशन में हैं तो आज से ही शुरू कर दीजिए दौड़ना
Next articleअभियंता प्रदेश विकास के लिये समर्पित हों -श्री शिवराज सिंह चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here