Redmi 3S के बाद लॉन्च हुआ Redmi 3X, कीमत लगभग 9,000 रु

0

चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी ने हाल ही में बजट स्मार्टफोन Redmi 3S लॉन्च किया है. अब कंपनी इस सिरीज के एक नए स्मार्टफोन Redmi 3X के साथ बाजार में है. फिलहाल इसकी बिक्री चीन में होगी जहां इसकी कीमत 899 युआन (लगभग 9,000 रुपये) है.

देखने में यह Redmi 3S जैसा ही है लेकिन इसके हार्डवेयर में कुछ बदलाव किए गए हैं. यह 2GB रैम और 32GB इंटरनल मेमोरी के साथ उपलब्ध होगा. कंपनी ने Redmi 3S के दो वैरिएंट लॉन्च किए थे जिसमें एक 2GB रैम और दूसरा 3GB रैम वाला वैरिएंट है.

Redmi 3X इसके दूसरे वर्जन यानी Redmi 3S के मुकाबले भारी है और बड़ा है, लेकिन स्क्रीन साइज एक ही है. इस स्मार्टफोन में 1.1GHz ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ Adreno 505 GPU दिए गए हैं. इसकी इंटरनल मेमोरी को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 128GB किया जा सकता है. इसमें दो सिम लगाए जा सकते हैं, अगर आप चाहें तो एक सिम निकाल कर उसमे मेमोरी कार्ड भी लगा सकते हैं.

रेडमी 3एस की तरह इसमें भी फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है . फोटोग्राफी के लिए इसमें भी फेस डिटेक्शन ऑटो फोकस के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. इसके जरिए फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है. देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय बाजार में इन दोनों में से कौन सा वैरिएंट लॉन्च होगा.

Previous articleसंतों के मार्गदर्शन में बनाया जायेगा चरित्र निर्माण का वातावरण
Next articleयोग को बनाएं जीवन का अभिन्‍न अंग: प्रणब मुखर्जी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here