अपनाए ये 4 टिप्स अगर आपके पास भी है इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर

0

आजकल इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की उपयोगिता भले ही बढ़ रही हो, लेकिन एक के बाद एक घटित घटनाओं से लोगों के मन में डर भी बैठ रहा है. इस साल गर्मियों के महीने की शुरुआत के साथ ही इलेक्ट्रिक व्हीकल्स खासकर इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में आग लगने की घटनाएं सामने आने लगीं. चाहे ओला हो या ओकिनावा, हर ईवी ब्रांड के स्कूटरों में आग लगने के मामले सामने आए

ताजा मामला तेलंगाना के सिकंदराबाद का है, जहां इलेक्ट्रिक व्हीकल शोरूम में आग लगने की भयावह घटना सामने आई है. सोमवार देर रात हुई इस घटना में अभी तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है. इस मामले में EV में आग लगने को लेकर नए सिरे से बहस छेड़ दी है. यह स्वाभाविक भी है क्योंकि अभी तक किसी एक घटना में इतने लोगों की जानें नहीं गई थी. बताया जा रहा है कि सड़क परिवहन मंत्रालय सिकंदराबाद में घटी इस घटना की जांच कराने पर विचार कर रहा है.

सरकार इससे पहले भी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में आग लगने की घटनाओं का कारण जानने का प्रयास कर चुकी है. इसके लिए डीआरडीओ के एक लैब को जांच करने की जिम्मेदारी दी गई थी. डीआरडीओ लैब ने बैटरी की खराब क्वालिटी को आग लगने के लिए जिम्मेदार सबसे बड़ा कारण बताया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here