अगर आपके जीवन में भी आ रही है समस्याएं तो दूर करने के लिए अपनाए ये उपाय

0

मानव जीवन कठिनाइयों से भरा है। हर इंसान के जीवन में हमेशा कोई न कोई समस्या बनी ही रहती है। लेकिन अगर ज्योतिषशास्त्र की बात करें तो यह वह माध्यम है जो इंसान के जीवन को खुशियों से भरने में सहायक होता है। तो चलिए जानते हैं ज्योतिषशास्त्र के वह उपाय जिनके माध्यम से आप अपने जीवन को सुखी व समृध्द बना सकते हैं।

समस्याएं दूर करने के उपाय:

  • यदि आप किसी खास कार्य के लिए जा रहें है तो जिस दिशा में जा रहें हैं, उसके विपरीत दिशा में 4 कदम चलें फिर उसके बाद अपने कार्य के लिए निकले। इससे आपका कार्य अवश्य सिद्ध होगा।
  • सुबह उठते ही अपनी दोनों हथेलियों को एक बार देखकर चेहरे पर तीन बार फेरें। फिर पलंग पर से उतरते समय जो स्वर चल रहा हो, वही पैर जमीन पर रखने से पूर्व से धरती माॅ के चरण स्पर्श करके क्षमा माॅगे।
  • छात्र गीले सिर सूर्योदय होने पर गायत्री मन्त्र जपें व प्रारम्भ में 3 बार ‘‘ऊॅ” का जाप करें। जाप करते वक्त हाथ सिर के ऊपर होना चाहिए। फिर 12 बार गायत्री मन्त्र का जाप करके पुनः हाथ आपस में रगड़कर मुॅह पर फिरायें।
  • रात्रि मेें पश्चिम की तरफ मुख करके आसमान की तरफ भाव विभोर होकर माॅगने की मुद्रा में हाथ उठायें और दोनों हाथ ऊपर करके 7 बार ताली बजाये। ऐसा लगातार कुछ दिनों तक करने से धीमे-धीमे आपकी आर्थिक स्थिति ठीक होने लगती है।
Previous articleवो बेवफा ना आई मेरा दम निकल रहा
Next articleमुंबई ने दर्ज की तीसरी जीत, पंजाब को 6 विकेट से दी मात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here