अगर आपको भी रात को आते हैं डरावने सपनें तो जरूर करें ये काम

0

भारतीय संस्कृति में गंगा जल को विशेष महत्व दिया गया है। ऐसा मान्यता है कि गंगा भगवान शंकर की जटाओं में से निकलती है, जिस वजह से गंगा नदी को मां-गंगा कहकर पुकारा जाता है। घर में चाहे पूजा हो या फिर बात घर की शुद्धि करने की हो, गंगा जल का इस्तेमाल जरुर किया जाता है। मान्यता के अनुसार गंगा जल के इस्तेमाल व्यक्ति कई तरह के पाप कर्मों से मुक्त होता है। आइए आज बात करते हैं कि भला किस तरह गंगा जल के इस्तेमाल से अपनी परेशानियों को दूर किया जा सकता है…

गंगाजल का छिड़काव
जिस घर में आए दिन कोई न कोई परेशानी बनी रहती है, इसका मतलब वहां वास्तु दोष उत्पन्न हो चुके हैं। ऐसे में जरुरी है रोजाना घर में गंगा जल का छिड़काव किया जाए। घर में रोजाना गंगा जल छिड़कने से घर पर सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव पड़ता है। जिससे आपको आए दिन परेशानियों से राहत मिलती है।

डरावने सपने
जिन लोगों को रात के वक्त डरावने सपने तंग करते हैं, उन्हें सोने से पहले अपने आसपास गंगाजल का छिड़काव जरुर करना चाहिए। ऐसा करने से डरावने सपने नहीं आते। बल्कि आप सुबह उठकर खुद को फ्रेश एंड एक्टिव फील करेंगे। आप चाहें तो अपने पास चांदी के लोटे में भी गंगा जल भरकर रख सकते हैं। इससे भी आपको अच्छी नींद आएगी।

सुख-शांति
जो लोग घर में गंगा जल रखते हैं, उनके घर में सुख-शांति हमेशा बनी रहती है। गंगा जल को हमेशा मंदिर में तांबे के पात्र में डालकर रखें।

शुभ-लाभ
भगवान शिव को गंगाजल चढ़ाने से वे बहुत अधिक प्रसन्न होते हैं। ऐसा करने से शंकर जी का आर्शीवाद आपके ऊपर हमेशा बना रहता है।

धन प्राप्ति
गंगाजल में बिल्वपत्र डालकर भगवान शिव को चढ़ाने से जीवन में धन लाभ होता है। कारोबार से जुड़ा कोई भी रुका हुआ काम बनाने के लिए हर शुक्रवार के दिन इस तरह भगवान शिव को जरुर जल चढ़ाएं।

काम में सफलता
घर में परेशानियां खत्म करने के लिए गंगाजल को हमेशा अपने पूजा स्थल या फिर किचन में रखें। गंगाजल को पीतल की बोतल में रखकर कमरे की उत्तर-पूर्व दिशा में रखने से कई परेशानियों का हल अपने आप निकल जाता है।

Previous articleराहुल गांधी के विदेश जाने पर कांग्रेस ने दी सफाई-पर्सनल को पब्लिक लाइफ से ना मिलाएं
Next articleघाटी में फिर दिखेगी रौनक, रद्द होगा टूरिस्टों के कश्मीर छोड़ने का आदेश- सत्यपाल मलिक