अभ्यास मैचों में भारत के प्रदर्शन से खुश हैं कोहली

0

आईसीसी चैंपियंस ट्रोफी में मंगलवार को कप्तान विराट कोहली ने दूसरे अभ्यास मैच में बांग्लादेश को 240 रन से हराने के बाद टीम की तैयारी पर खुशी जताई। विराट ने कहा कि दोनों अभ्यास मैचों में भारत की जीत और प्रदर्शन को लेकर वह संतुष्ट हैं। भारत ने पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को भी डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत 45 रन से हराया था।

मंगलवार को दूसरे अभ्यास मैच में भारत ने दिनेश कार्तिक (94), हार्दिक पंड्या (नाबाद 80) और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (60) की पारियों की मदद से सात विकेट पर 324 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने उमेश यादव (16 रन पर तीन) और भुवनेश्वर कुमार (13 रन पर तीन) की तूफानी गेंदबाजी के सामने 22 रन पर ही छह विकेट गंवा दिए और अंतत: टीम 23.5 ओवर में 84 रन पर ढेर हो गई। मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और रविचंद्रन अश्विन ने भी एक-एक विकेट चटकाया।

कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘दोनों मैचों में हमें वह मिला जो हम चाहते थे। बल्लेबाजों ने रन बनाए, गेंदबाज भी असाधारण थे। जब बादल छा जाते हैं तो बल्लेबाजों को मुश्किल होती है।’ अपने खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा, ‘हम हार्दिक और केदार (जाधव) का समर्थन कर रहे हैं कि निचले क्रम में वे हमारे लिए काम करेंगे। दिनेश असाधारण खिलाड़ी है, हम उसे अधिक मौके देना चाहते हैं। इन मैचों में हम सभी पक्षों में सफल रहे।’ दूसरी तरफ बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन से निराश दिखे। उनसे जब पूछा गया कि क्या गलत रहा तो उन्होंने कहा, ‘सब कुछ। गेंदबाजी ठीक थी। एक दिन बाद हमें इंग्लैंड के खिलाफ टूर्नामेंट का बड़ा मैच खेलना है।

Previous articleमध्यप्रदेश भवन मुंबई में शासन की गतिविधियों का बनेगा केन्द्र
Next articleउबर को बड़ा झटका, वित्त प्रमुख का इस्तीफा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here