आईएनएक्स मीडिया केस: चिदंबरम के खिलाफ ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटिस

0

आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम पर शिकंजा कसता जा रहा है. चिदंबरम के विदेश भागने की आशंका को देखते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लुकआउट सर्कुलर जारी किया है. इसके साथ ही सीबीआई की एक टीम चिदंबरम के आवास पर डेरा डाले हुए है. उधर, सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम को फौरी राहत नहीं मिली है. उनकी याचिका पर लंच के बाद सुनवाई होगी.

इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने पूर्व वित्तमंत्री की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी, जिसके बाद जांच एजेंसियां उन्हें गिरफ्तार करने उनके घर पहुंचीं लेकिन वे घर पर नहीं मिले. सीबीआई की टीम मंगलवार शाम 6.30 बजे चिदंबरम के आवास पहुंची और उनके घर पर नहीं मिलने के बाद 10 मिनट के बाद चली गई. इसके बाद ईडी की टीम 7.30 बजे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के घर पहुंची.

हाईकोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद चिदंबरम ने गिरफ्तारी के डर से सुप्रीम कोर्ट का रुख किया और मामले की तुरंत सुनवाई की मांग की. सीबीआई आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम की भूमिका की जांच कर रही है. मामला 15 मई, 2017 को दर्ज किया गया था. उन पर आरोप है कि वित्तमंत्री रहने के दौरान उन्होंने 2007 में 305 करोड़ रुपये के विदेशी फंड पाने के लिए मीडिया समूह को एफआईपीबी मंजूरी देने में अनियमितता बरती थी. ईडी ने काले धन को सफेद बनाने (मनी लॉन्डरिंग) को लेकर उनके ऊपर 2018 में मामला दर्ज किया था.

Previous articleMP के पूर्व CM बाबूलाल गौर का 89 साल की उम्र में निधन
Next articleChandrayaan-2 आज चांद की दूसरी कक्षा में जाएगा , सात दिन इसी में लगाता रहेगा चक्कर