आपकी हर मनोकामना होगी पूरी बस मंगलवार को करें ये उपाय

0

मंगलवार और शनिवार का वार भगवान श्री हनुमान जी को समर्पित है। इस दिन पवन पुत्र हनुमान जी की पूजा की जाती है। मंगलवार को हनुमान जी पूजन करना अत्यंत शुभ माना जाता हैं। इस दिन हनुमान जी को चोला विशेष रूप से चढ़ाया जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगलवार को कुछ खास उपाय करने से हमारी सभी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। ये उपाय ही बहुत ही आसान हैं। इन्हें अपनाकर अपनी हर मनोकामना को पूरा कर सकते हैं। ये उपाय इस प्रकार हैं….

1.भगवान हनुमान जी को रामजी से निमित्त सिंदूर चढ़ाना चाहिए इससे हर मनोकामना जल्दी पूरी होती है। मंगलवार को हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करने से समस्त दुखों का नाश होता हैं।

2.अगर अपनी बरकत को बढ़ाना है तो मंगलवार को सुबह ब्रह्म मुहूर्त में बरगद के पेड़ का एक पत्ता लेकर उसे गंगाजल से धोएं। इस पत्ते पर सिंदूर से श्री लिखकर हनुमानजी को अर्पित करें बाद में इसे अपने पर्स में रख लें।

3.मंगलवार को हनुमान जी को मीठा पान जरूर चढ़ाएं। इसमें तंबाकू बिल्कुल नहीं होना चाहिए। ऐसा करने से नौकरी के मिलने चांस बनते हैं।

4. ये धन प्राप्ति का अचूक उपाय यह हैं कि मंगलवार को हनुमान जी को केवड़े का इत्र और गुलाब के फूलों की माला जरूर चढ़ाएं।

5.अगर कर्ज से छुटकारा पाना है तो मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में बैठकर रामरक्षा स्त्रोत का पाठ करें। साथ ही ऐसा करने से कोई भी काम किसी विघ्न के ही पूरा हो जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here