एवेंजर्स ने तोडे़ एडवांस टिकट बुकिंग के सारे रिकॉर्ड्स, वेबसाइट्स हुई क्रैश

0

सलमान खान और रजनीकांत की फिल्मों के क्रेज़ को लेकर तो लोग वाकिफ ही हैं लेकिन हॉलीवुड की सुपरहीरो फिल्मों का क्रेज भी कम नहीं है. हाल ही में मार्वल की सुपरहीरो फ्रेंचाइज़ी एवेंजर्स : एंड गेम का ट्रेलर रिलीज़ हुआ था और इस ट्रेलर को दर्शकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी. इस फिल्म को लेकर दर्शकों के उत्साह का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि एवेंजर्स : एंडगेम ने मंगलवार को एडवांस टिकट सेल के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

अमेरिका की दो टॉप टिकट वेबसाइट्स फैनडेंगो और एटम के अनुसार, एवेंजर्स : एंड गेम की पहले दिन की एडवांस सेल ने अपनी ही फ्रेंचाइज़ी की पिछली फिल्मों और स्टार वॉर्स जैसी फिल्म के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. हालांकि उन्होंने सेल्स फिगर्स नहीं दिए हैं. गौरतलब है कि कुछ फैन सर्वे के अनुसार, एवेंजर्स : एंडगेम फिल्म को 2019 की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्म के तौर पर अपना नाम दर्ज कराने में कामयाब हुई थी.

फैनडेंगो मैनेजिंग एडिटर एरिक डेविस ने अपनी एक स्टेटमेंट में कहा, ‘इस फिल्म की सेल्स ने कई रिकॉर्ड तोड़े हैं और इस फिल्म ने टिकट के मामले में स्टार वॉर्स के रिकॉर्ड को महज 6 घंटों में तोड़ दिया है.’ वही एटम वेबसाइट के अनुसार, इस फिल्म ने मोबाइल टिकट सर्विस के लिए रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने कहा कि सेल के पहले घंटे में ये एवेंजर्स फिल्म पिछली एवेंजर्स फिल्म से तीन गुणा ज्यादा टिकट बेचने में कामयाब रही है.

वही इबे वेबसाइट पर इस फिल्म के हॉलीवुड में आईमैक्स स्क्रीनिंग की एक टिकट की कीमत लगभग 500 डॉलर्स यानि 35,226 रुपए थी. कई फैंस ने सोशल मीडिया पर इस बात की शिकायत भी की थी कि एरर कोड्स और वेबसाइट क्रैश जैसी घटनाएं हो रही हैं और उन्हें टिकट खरीदने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है.

गौरतलब है कि एवेंजर्स : इंफिन्टी वार 2018 की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी और इस फिल्म ने दुनिया भर में 13, 967 करोड़ की कमाई की थी. इसके अलावा स्टार वॉर्स 14,104 करोड़ कमाकर हॉलीवुड की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी है. इससे पहले फिल्म ‘अवतार’ और ‘टाइटैनिक’ का नाम आता है. ‘एवेंजर्स : एंड गेम’ की प्री सेल बुकिंग से ये अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो ये फिल्म दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों के तौर पर अपना नाम शुमार करा सकती है.

Previous articleअगर आपके घर में है नकारात्मक ऊर्जा तो दूर करने को अपनाएं ये उपाय
Next articleइस विभाग में निकली है नोकरिया,जल्द करे आवेदन