कंप्यूटर पर भरोसा नहीं करते हैं अमेरिका के राष्ट्रपति

0

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि जब बात निजी सूचनाओं को सुरक्षित रखने की हो तो कोई भी कंप्यूटर सुरक्षित नहीं है. उन्होंने ऑनलाइन संचार सुरक्षा के बारे में नए संदेह व्यक्त किए हैं.
भले ही ट्रंप सिलसिलेवार तरीके से ट्वीट करते हों लेकिन वह ईमेल और कंप्यूटर का इस्तेमाल कभी-कभी ही करते हैं.
नए साल की पार्टी के दौरान संवाददाताओं से ट्रंप ने कहा, ‘‘आप जानते हैं, अगर आपके पास कुछ अति महत्वपूर्ण है तो इसे लिख लें और पुराने तरीके कुरियर की मदद से भेजें क्योंकि कोई भी कंप्यूटर सुरक्षित नहीं है.’’

ट्रंप अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के उन आरोपों को लगातार टाल रहे हैं जिनमें यह कहा गया था कि हैकिंग के जरिए रूस ने अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की थी. अमेरिका ने इस हफ्ते की शुरुआत में ही रूसी जासूस एजेंसियों पर प्रतिबंध लगाने के आदेश के साथ ही 35 राजनयिकों को भी निष्कासित कर दिया. अमेरिका का कहना था कि ये सभी जासूस थे. रूस की सरकार ने इन आरोपों का खंडन किया है.

ट्रंप ने कहा था कि आरोपों के बारे में और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उनकी अगले सप्ताह खुफिया अधिकारियों से मिलने की योजना है. उन्होंने अमेरिका के अधिकारियों से कहा है कि इस बात को लेकर आश्वस्त हो लें क्योंकि यह एक गंभीर आरोप है.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं हैकिंग के बारे में काफी जानता हूं और हैकिंग को साबित करना बहुत ही मुश्किल है, इसलिए यह कोई और भी हो सकता है.’’

Previous articleविदेशों में बैंक ATM की जगह यूज़ करते है ITM मशीन – विडियो
Next articleआखिर कब PAK के खिलाफ सेना का इस्तेमाल होगा: शिवसेना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here