कांग्रेस स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को लेकर जानबूझ कर विवाद खड़ा करना चाहती है-नीतिन पटेल

0

गुजरात के उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी सरदार वल्लभभाई पटेल की स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को लेकर जानबूझ कर विवाद खड़ा करना चाहती है। उन्होंने कहा कि पार्टी के अहमद पटेल जैसे बड़े नेता भी सरदार पटेल के लिए अपमानजनक बयानबाजी कर रहे हैं।

महापुरूषों को छोटा करने की हो रही कोशिश
पटेल ने कहा था कि दुनिया भर में भारत के लिए गर्व का विषय बनी इस सबसे ऊंची प्रतिमा के अनावरण में जब मात्र दो दिन रह गये हैं तो ऐसे लोग जिन्होंने केवल एक परिवार के गुणगान के लिए सरदार पटेल, बाबा साहब आंबेडकर, वीर सावरकर, नेताजी सुभाषचंद्र बोस जैसे महापुरूषों के कद को इतिहास में छोटा करने की कोशिश की, वे अब विवाद पैदा करना चाहते हैं।

अहमद पटेल पर साधा निशाना
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि एक गुजराती होते हुए भी अहमद पटेल, जो सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार रहे हैं, ने इस पवित्र प्रतिमा को गैरजरूरी बताया है जबकि गुजरात कांग्रेस के विधानसभा में नेता परेश धानाणी ने इस मूर्ति को बनाने के लिए किसानों से जुटाये गये लोहे के औजारों को कबाड़ बताया। पटेल ने कहा कि कांग्रेस असल में मोदी के शासनकाल में पहले गुजरात से और अब पूरे देश से साफ हो गयी है, इसलिए वह उनके हाथों इस विशाल प्रतिमा के अनावरण को लेकर विवाद खड़े कर रही है। ज्ञातव्य है कि गुजरात के नर्मदा जिले में केवड़यिा के निकट साधु बेट द्वीप पर बनी इस मूर्ति का अनावरण 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री करेंगे।

Previous articleराहुल ने शिवराज के बेटे पर लगाए गंभीर आरोप, सीएम बोले- करेंगे मानहानी का केस
Next articleटेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने बेटे को दिया जन्म