काला हिरण मामले में सलमान खान को 18 अप्रैल तक राहत

0

एक्टर सलमान खान पर काफी सालों से काला हिरण शिकार और अवैध हथियार केस चल रहा हैं। हाल ही में इस मामले में जिला और सेशन न्यायालय जोधपुर की अदालत में होने वाली सुनवाई शनिवार को टल गई हैं। मामले की सुनवाई कर रहे जज चंद्र चंद्रकुमार सोनगरा का प्रमोशन हो गया है। उनकी नियुक्ति अब राजस्थान उच्च न्यायालय में हो गई है। जिसकी वजह से ये सीट खाली है। वहीं, इस मामले में सलमान खान के एडवोकेट की तरफ से हाजिरी माफी पेश की गई।

एक्टर के एडवोकेट ने हाजिरी माफी में शूटिंग में व्यस्त होने का हवाला दिया। इसे स्वीकार करते हुए अब इस मामले की सुनवाई की अगली तारीख 18 अप्रैल कर दी गई है। जिला एवं सत्र न्यायालय जिला जोधपुर ने शनिवार को सलमान खान को अदालत में पेश होने के आदेश दिया था। इसमें शनिवार को तीन अपीलों पर सुनवाई होनी थी। लेकिन कोर्ट में में जज का पद खाली होने से ऐसा नहीं हो सका। अब सुनवाई के लिए नए जज की नियुक्ति का इंतजार है।

क्या है मामला
साल 1998 में फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान दो काले हिरण के शिकार और अवैध हथियार के मामले में सलमान पर केस चल रहा है। साल 2018 में 5 अप्रैल को जोधपुर सेशन कोर्ट के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देवकुमार खत्री काला हिरण शिकार मामले में सलमान को दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी। इसके साथ ही सलमान पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगा था। वहीं, बाकी आरोपियों में सैफ अली खान, नीलम, सोनाली, तब्बू और दुष्यंत सिंह को बाइज्जत बरी कर दिया था।

निचली अदालत के फैसले के विरुद्ध सलमान ने जिला एवं सेशन कोर्ट में अपील की थी। निचली अदालत की सजा पर रोक लगाते हुए उन्हें बेशर्त जमानत दे दी थी। दूसरे मामले में 2016 में लोअर कोर्ट ने अवैध हथियार के मामले में सलमान खान को बरी कर दिया था, इसके खिलाफ राजस्थान सरकार ने जिला और सत्र न्यायालय में अपील की है।

Previous articleराशिफल :9 मार्च 2020 जाने क्या कहता है सोमवार का दिन
Next articleगेहूँ उपार्जन, भंडारण की तैयारियां पूरी करने के निर्देश