कुक तोड़ सकते हैं सचिन का ये बड़ा टेस्ट रिकॉर्ड-गावस्कर

0

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के नाम टेस्ट क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं, जिन्हें तोडऩा किसी बल्लेबाज के लिए लगभग नामुमकिन है। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी सचिन के नाम ही है, लेकिन भारत के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर का मानना है कि इंग्लैंड के एलिस्टर कुक अगर कुछ साल और टेस्ट क्रिकेट खेलेंगें तो वह सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह अभी 32 साल का ही है और यदि वह छह से आठ साल तक खेलता है तो उसके पास रिकार्ड तोडऩे का मौका रहेगा।

सचिन का टेस्ट मैचों में 15921 रनों का रिकॉर्ड है और कुक अब तक 11553 रन बना चुके हैं। गावस्कर ने कहा कुक को इंग्लैंड की और से खेलते हुए सबसे बड़ा फायदा यह है कि वे हमेशा एक वर्ष में 11-12 टेस्ट मैच खेलते हैं। एक वर्ष में अगर 11 से 12 मैचों में यदि आप 50 रन भी बनाते हो तो हर साल 600 रन बना सकते हो।’’ उन्होंने कहा कि ‘‘इसलिए अगले छह सात सालों में ऐसा दौर भी आ सकता है जबकि कुक शानदार फॉर्म में हो और एक साल में 1000 रन बना दे। इससे निश्चित तौर पर उनके पास मौका रहेगा कि वे सचिन के टेस्ट में सबसे ज्यादा रन के रिकॉर्ड को तोड़ सकें।

दुनिया के सबसे सफल बल्लेबाज तेंदुलकर ने 200 टेस्ट मैचों में 15921 रन बनाए हैं। जिस दौरान उन्होंने 51 शतक, 68 अद्र्धशतक और 6 दौहरे शतक लगाए हैं। और वहीं अगर बात कुक की कि जाए तो उन्होंने अब तक 145 मैच खेल कर 11553 रन बना लिए हैं। जिसमें उन्होंने 31 शतक, 55 अद्र्धशतक और 4 दौहरे शतक लगा चुके हैं।

Previous articleअपार सुख और समृद्धि चाहते है तो ध्यान रखे ये बाते
Next articleजानिए तनाव को दूर करने के आसान उपाय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here