जानिए धरती पर कहाँ उतरेगा चांद, होंगे इतने हजार रूपए खर्च

0

अब जमीं पर चांद उतरेगा ये भले ही आपको अजीब लगे लेकिन अब ऐसा होने जा रहा है। दुबई ने चांद जैसा रिसॉर्ट बनाने की तैयारी शुरू कर दी है, इसे Dubai Moon नाम दिया गया है। इस रिसॉर्ट में चांद जैसा नजारा ही नहीं बल्कि बिल्कुल चांद जैसी ही आकृति नजर आएंगी।

इस रिसॉर्ट के लिए करीब 40 हजार करोड़ रुपए खर्च करने की तैयारी की जा रही है तो वही यूएई बुर्ज खलीफा समेत अन्य गगनचुंबी इमारतों के लिए जाना जाता है। एक आंकड़े के मुताबिक इस रिसॉर्ट से एक साल में 1.5 अरब यूरो (13 हजार करोड़ रुपये) से अधिक की कमाई होगी। खास बात ये है कि ये बिल्कुल आसमान में चमकते हुए चांद की तरह बनाया जाएगा और ऐसा फील होगा, मानो चांद जमीं पर उतर आया है।

एक जानकारी के मुताबिक Dubai में इस डेस्टिनेसन रिसॉर्ट को बनाने की तैयारी पूरी कर ली है. इस प्रोजेक्ट को मून वर्ल्ड रिसॉर्ट्स ने तैयार किया है। इस बारें में बात करते हुए कंपनी के को-फाउंडर सैंड्रा जी मैथ्यूज और माइकल आर हेंडरसन ने बताया कि ‘Dubai Moon पर्यटन को बढ़ावा देने का साथ ही यूएई की अर्थव्यवस्था को भी प्रभावित करने वाला साबित होगा। उन्होंने इसे तैयार करने की समयसीमा के बारे कहा कि इसका निर्माण 48 महीनों में पूरा होगा’। बताया जा रहा है कि इस Dubai Moon की ऊंचाई 735 फुट यानी 224 मीटर होगी। इसके अलावा चांद की तरह नजर आने वाले इस रिसॉर्ट के गोले की परिधि 622 मीटर होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here