जानिए मोदी के मंत्रीमंडल में शामिल होने वाले 9 मंत्रियो की पूरी प्रोफाइल

0

नई दिल्ली (ईपत्रकार.कॉम) | रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी केबिनेट का विस्तार करेंगे। मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर पार्टी में लगातार बैठकों का दौर जारी है। दिनभर चली बैठकों के बाद 9 नए नेताओं के नाम सामने आए हैं। जानकारी के मुताबिक मोदी मंत्रिमंडल में इन चेहरों को जगह मिल सकती है।

हालांकि पार्टी ने इनके नामों पर अभी मुहर नहीं लगाई है लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी और मीडिया रिपोटर्स में इन संभावित मंत्रियों के नाम सामने आए हैं।

१. शिव प्रसाद शुक्ला

शिव प्रसाद शुक्ला उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद हैं । वह संसदीय समिति (ग्रामीण विकास) के सदस्य भी हैं।

२. अश्विनी कुमार चौबे

अश्विनी कुमार चौबे बिहार के बक्सर से लोकसभा सांसद हैं। वह केंद्रीय सिल्क बोर्ड के मेंबर भी हैं। वह संसदीय समिति (ऊर्जा) के सदस्य भी हैं।

३. वीरेंद्र कुमार

वीरेद्र कुमार मध्य प्रदेश के टिकमगढ़ से लोकसभा सांसद हैं। वह मजदूर के मामलों पर बनी संसदीय समिति के प्रमुख भी हैं।

४. अनंतकुमार हेगड़े

अनंत कुमार कनार्टक से लोकसभा सांसद हैं। वह विदेश और मानव संसाधन मामलों पर बनी संसदीय समिति के सदस्य भी हैं। लोकसभा सांसद के तौर पर यह उनका 5वां कार्यकाल है।

५. राज कुमार सिंह

राज कुमार सिंह बिहार के आरा से लोकसभा सांसद हैं। वह बिहार काडर के 1975 बैच के पूर्व आईएएस ऑफिसर हैं. वह फैमिली वेलफेयर पर बनी संसदीय समिति के मेंबर भी हैं।

६. हरदीप सिंह पुरी

हरदीप सिंह पुरी रिसर्च एंड इंफोर्मेशन सिस्टम फॉर डेवलपिंग कंट्रीज (आरआईएस) के प्रेसिडेंट हैं। वह 1974 बैच के पूर्व आईएफएस ऑफिसर हैं।

७. गजेंद्र सिंह शेखावत

गजेंद्र सिंह राजस्थान के जोधपुर से लोकसभा सांसद हैं। वह वित्तीय मामलों पर बनी संसदीय समिति के प्रमुख भी हैं। उन्हें उनकी सिंपल लाइफ के लिए जाना जाता है।

८. सत्यपाल सिंह

उत्तर प्रदेश के बागपत से लोकसभा सांसद हैं। वह संसदीय समिति (ऑफिस ऑफ प्रॉफिट) के सदस्य भी हैं। वह महाराष्ट्र काडर के आईपीएस ऑफिसर रह चुके हैं।

९. अलफोंस कन्नाथन

अलफोंस केरल काडर के 1979 बैच के आईएएस ऑफिसर रह चुके हैं। वह डीडीए के कमीशनर भी रह चुके हैं। पेशे वे से वकील भी हैं।

Previous articleकुपोषण से मुक्ति दिलाना हम सभी का परम कर्तव्‍य एवं दायित्‍व है- कलेक्टर
Next article4 सितम्बर 2017 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए सोमवार का दिन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here