पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने बोर्ड की परीक्षाओं को किया स्थगित

0

पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार ने फिर से स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है. इसके अलावा अमरिंदर सरकार ने 12वीं की परीक्षा भी टालने का फैसला लिया है. पंजाब के शिक्षा विभाग के मुताबिक राज्य में 22 मार्च से आरंभ होने वाली 12वीं की परीक्षा अब 20 अप्रैल से 24 मई तक करवाई जाएंगी.

वहीं, 9 अप्रैल से शुरू होनी वाली 10वीं की परीक्षाएं अब 4 मई से 24 मई तक करवाई जाएंगी. पंजाब सरकार की तरफ से जारी दिशा निर्देशों के मुताबिक राज्य में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. बता दें कि पंजाब सरकार ने स्कूल बंद करने का फैसला 13 मार्च को लिया था. इसका ऐलान भी कर दिया गया था.

पंजाब के आठ जिलों में कर्फ्यू
इससे पहले राज्‍य के कुल आठ जिलों – लुधियाना, पटियाला, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब, जालंधर, नवांशहर, कपूरथला और होशियारपुर में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया था. वहीं. स्कूल शिक्षा विभाग ने सरकारी और निजी स्कूलों में सभी क्‍लासेज़ के लिए प्रेपरेटरी लीव घोषित की थी. इस बात की जानकारी राज्य के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने दी थी. उन्‍होंने यह भी कहा की स्‍कूल में टीचर्स प्रेजेंट होंगे. कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्‍कूल केवल बच्‍चों के लिए बंद किए जा रहे हैं.

कई राज्यों में बढ़ रहे कोरोना के मामले
देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 16,620 मामले सामने आए हैं. वहीं, मध्य प्रदेश में भी 743 नए मामले सामने आए हैं. देशभर की बात करें तो पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 26,291 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,13,85,339 हुई. वहीं, 118 नई मौतों के बाद मरने वालों की कुल संख्या 1,58,725 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 2,19,262 है. वहीं, ठीक हुए लोगों की संख्या 1,10,07,352 है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here