पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ को भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया

0

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ को भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है. पाकिस्तान के राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB)ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग के अध्यक्ष और पंजाब प्रांत के पूर्व सीएम शाहबाज शरीफ पर ये कार्रवाई ‘साफ पानी कंपनी’ केस में की गई है.

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो के डीजी और पंजाब के सूचना मंत्री फय्याज उल हसन चौहान ने शाहबाज शरीफ की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. जवाबदेही ब्यूरो का दावा है कि पंजाब की पूर्व सरकार ने लोगों को साफ पानी मुहैया कराने के लिए 4 अरब रुपये खर्च किए लेकिन लोगों को एक बूंद भी पीने योग्य पानी सप्लाई नहीं हुआ. शाहबाज शरीफ को शनिवार को जवाबदेही कोर्ट में पेश किया जाएगा.

इससे पहले शाहबाज NAB के सामने हाजिर हुए. यहां पर उनसे ‘साफ पानी’ केस और 14 अरब रुपये के आशियाना हाउसिंग घोटाले के बारे में सवाल-जवाब किया गया. इन मुद्दों पर शाहबाज शरीफ का संतोषजनक जवाब ना मिलने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ पहले से ही करप्शन के एक मामले में 10 साल की सजा काट रहे थे. कुछ ही दिन पहले इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम शरीफ और मरियम के पति कैप्टन सफदर की सजा रद्द कर दी थी. एवेनफील्ड प्रॉपर्टीज केस में जवाबदेही कोर्ट ने इसी साल जुलाई में इन तीनों को दोषी करार दिया था.

इस मामले में अदालत ने नवाज शरीफ को 10 साल, मरियम नवाज को 7 साल और कैप्टन सफदर को एक साल कैद की सजा मुकर्रर की थी. 19 सितंबर को इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने ये सजा रद्द कर दी. इस बीच कैंसर का इलाज करा रहीं नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज का 11 सितंबर को लंदन में इंतकाल हो गया था. अदालत ने अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जेल में बंद शरीफ परिवार को पैरोल दिया था.

Previous articleपीएम मोदी का अजमेर दौरा आज, जनसभा को करेंगे संबोधित
Next articleतनुश्री दत्ता को मीडिया से बातचीत करने के बदले पुलिस से संपर्क करना चाहिए-अन्नू कपूर