प्याज की बढ़ती कीमतों पर लालू का तंज, पिअजवा अनार हो गईल बा…

0

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने आसमान छू रही प्याज की कीमत को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। लालू ने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्याज की कीमतें अब अनार के बराबर हो गई हैं।

चारा घोटाले के मामले में रांची की जेल में सजा काट रहे लालू यादव के ऑफिशल ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा, ‘मोदी-पासवान-नीतीश राज में फिर… पिअजवा अनार हो गईल बा।’ लालू ने कहा कि पीएम मोदी, सीएम नीतीश और मंत्री रामविलास पासवान के राज में प्याज की कीमत अनार के बराबर हो गई है।

गौरतलब है कि देश के कुछ हिस्सों में प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं। पटना के बाजार में प्याज की कीमत में भारी उछाल देखा गया। प्याज लगभग 100 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है। बेमौसम बारिश के कारण राज्यों में प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं।

दिल्ली से लेकर कोलकाता और चेन्नै तक के रीटेल मार्केट्स में एक किलोग्राम प्याज 100 से 120 रुपये तक के दाम पर लोगों के किचन में पहुंच पा रहा है। विशेषज्ञों का मानना है कि अगर मंडियों में प्याज की सप्लाई नहीं बढ़ती तो कीमतें और बढ़ सकती हैं। प्याज व्यापारियों की मानें तो 15 दिसंबर से पहले प्याज की कीमतों में कमी आने की कोई संभावना नहीं है।

क्यों घट रही है प्याज की आवक
बीते दिनों कर्नाटक, नासिक, गुजरात में लगातार बारिश होने की वजह से नवंबर-दिसंबर में निकलने वाली प्याज की फसलें खराब हो गई हैं। यही कारण है कि लगातार प्याज की कीमतों में उछाल आ रहा है। फिलहाल दिल्ली और आसपास के इलाकों में प्याज की आवक अलवर से हो रही है। केवल दो-तीन राज्यों से प्याज की सप्लाई होने के कारण डिमांड पूरी नहीं हो पा रही है।

Previous article1 दिसम्बर 2019 रविवार , पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next articleअगले हफ्ते हो सकता है उद्धव कैबिनेट का विस्तार, 14 मंत्री ले सकते हैं शपथ