बरसात में कपड़ों से आने वाली बदबू को ऐसे दूर करें

0

बरसात का मौसम आते ही कपड़ों में से एक अलग तरह की स्मैल आने लग जाती है। जैसे की कपड़ों में सीलन आ गई हो ऐसे में उन कपड़ों को यदि पहन कर जाना पड़ें तो उनमे से आने वाली स्मैल के कारण आपको शर्मिंदा होना पड़ सकता है। साथ ही इस मौसम में भी शरीर से पसीना आना आम बात होती है, ऐसे में जब पसीने से आने वाली दुर्गन्ध और कपड़ों में से आने वाली बदबू मिल जाती है।

बरसात में कपड़ों से आने वाली बदबू को दूर करने के टिप्स:

  1. बरसात के मौसम में धूप का निकलना न निकलना एक ही बात होती है ऐसे में कपड़ों को अच्छे से न सूखने के कारण उनमे से स्मैल आ सकती हैं। इसके लिए आप जब भी कपडे धोते हैं तो उन्हें अच्छे से निचोड़ कर छटकना चाहिए ताकि उनमे से पानी अच्छे से निकल जाएँ।
  2. कपड़ों को धोने के बाद उन्हें पहनने से एक रात पहले ही अच्छे से उन्हें आयरन करें। और ऐसा करने के बाद आप उन्हें रात भर के लिए पंखे के नीचे ही रहने दें। ऐसा करने से आपको बरसात के मौसम में कपड़ों में से आने वाली बदबू से निजात पाने में मदद मिलती हैं।
  3. बरसात के मौसम में कपड़ों की बदबू और पसीना आने के कारण आपकी समस्या बढ़ सकती हैं। इसीलिए इस समस्या से बचने के लिए आप परफ्यूम या डी ओ का इस्तेमाल करें इससे आपको फ्रैश महसूस करने में मदद मिलती हैं।