‘बाहुबली-2’ ने रचा इतिहास, पहले ही दिन 100 करोड़ क्लब में शामिल हुई

0

भारतीय सिनेमा की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘बाहुबली 2: द कन्क्लूज़न’ एक लंबे इंतज़ार के बाद आखिरकार आज रिलीज हो गई। रिलीज से पहले ही 500 करोड़ से अधिक कमाई कर चुकी इस फिल्म को लेकर लोगों में काफी क्रेज था। भारत में 6500 और दुनियाभर में करीब 9000 स्क्रीन पर रिलीज हुई ‘बाहुबली 2’ के बारे में कयास लगाए जा रहे थे कि यह फिल्म पहले ही दिन 100 करोड़ क्लब में शामिल हो जाएगी। अब तक मिली जानकारी और बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट के अनुसार ‘बाहुबली 2’ ने पहले ही दिन 100 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है। ‘बाहुबली 2’ रिलीज के पहले ही दिन 100 करोड़ से ज्यादा की धुआंधार कमाई कर भारतीय सिनेमा की पहली फिल्म बन गई है।

खबर है कि ‘बाहुबली 2’ के पहले दिन की कमाई का आंकड़ा लगभग 115 करोड़ से 120 करोड़ का है। वैसे फिल्म व्यवसाय के जानकारों ने ‘बाहुबली 2’ के पहले दिन की कमाई को लेकर कुछ ऐसी ही उम्मीद भी जताई थी। फिल्म व्यवसाय के जानकारों की माने तो यह आश्चर्य की बात नहीं होगी कि फिल्म रिलीज के 3 दिनों के भीतर ही 200 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हो जाए। ‘बाहुबली 2’ ने सुबह 95 प्रतिशत दर्शकों के साथ ओपनिंग की थी और ज्यादातर सिनेमाघर हाउसफुल थे। फिल्म विश्लेषक तरन आदर्श ने भी ट्वीट कर बाहुबली-2 को रेकॉर्ड तोड़ कमाई वाली फिल्म बताया है। तरन आदर्श ने ट्वीट किया, ‘बाहुबली 2’ गेम चेंजर है। थिअटर के बाहर लोगों की भीड़ है। हाउसफुल बोर्ड वापस आ गए हैं।

‘बाहुबली 2’ की हिंदी की ओपनिंग 35 से 40 करोड़ मानी जा रही है। यह तो तय है कि ‘बाहुबली 2’ भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म बन चुकी है। ‘बाहुबली 2’ भारत में अलग-अलग भाषाओं में 6500 स्क्रीन पर रिलीज होने वाली पहली फिल्म बन गई है, वहीं विदेशों में इसे 2500 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है। नॉर्थ अमेरिका में यह 1100 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। निर्देशक एस.एस. राजामौली की इस फिल्म में प्रभास, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया, राणा दग्गुबाती लीड रोल में नज़र आएंगे।

Previous articleमध्यप्रदेश में चम्बल एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जायेगा
Next articleजानिए किन लोगो को मिलता है जमीन में दबा हुआ धन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here