बॉल टैंपरिंग विवाद : खिलाड़ी होने के नाते मैं अपनी सजा करूंगा पूरी-डेविड वार्नर

0

आॅस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जो बॉल टेंपरिंग में बैन झेल रहे खुद को किसी भी तरह क्रिकेट के करीब रखने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। वहीं वार्नर ने ये साफ कर दिया है कि वो अपना एक साल का बैन पूरा करेंगे। वार्नर ने कहा टीम में मेरी वापसी का समर्थन करने के लिए मैं उनका शुक्रगुजार हूं। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व निदेशक मार्क टेलर ने हमारे लिए जो सजा तय की है हम उससे सहमत हैं। एक खिलाड़ी होने के नाते मेरा काम खेलना है। इसीलिए मैं प्रीमियर क्रिकेट खेल रहा हूं। हमारा काम क्रिकेट को एक अच्‍छा गेम बनाने का है।

बॉल टैंपरिंग विवाद सामने आने के बाद से ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ा रहा है। किक्रेट में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम पहले पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड से सीरीज बुरी तरह हार चुकी हैं। साउथ अफ्रीका ने भी ऑस्‍ट्रेलिया को उनके ही घर में वनडे सीरीज में 2-1 से हराया था।

टीम के प्रर्दशन देखने के बाद ऑस्‍ट्रेलियन क्रिकेट एसोसिएशन (ACA) पिछले कुछ समय में लगातार ये बाते कहता अा रहा है कि खिलाड़ियों को उनके किए की पर्याप्‍त सजा मिल चुकी है। ऐसे में बाकी की सजा को माफ करते हुए उन्‍हें टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

सिडनी प्रीमियर क्रिकेट मैच के बाद वार्नर से एक सवाल पूछा गया था। वार्नर ने कहा, ‘मैं चाहूंगा कि सभी लोग सकारात्‍मकता दिखाते हुए राष्‍ट्रीय टीम में खेलें। मैं उनका उत्‍साह बढ़ाउंगा। मैं चाहूंगा कि जितना हो सके मैं इस खेल को आगे लेकर जाऊं। हम समझते हैं जो भी पहले हो चुका है उसका काफी नकारात्‍मक प्रभाव पड़ा है, लेकिन हमें हंसते हुए सबसे अच्‍छा प्रदर्शन करना होगा ताकि ये सुनिश्चित कर सकें कि ऑस्‍ट्रेलिया के लोग क्रिकेट को इंज्‍वाय कर रहे हैं।’