भारत में दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, जवानों ने की फायरिंग

0

हर मोर्चे पर भारत से कई बार मुंह की खा चुका पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. बुधवार को भी पाकिस्तान का एक ड्रोन पंजाब के तरणतारण के खेमकरण सेक्टर में घुस आया, जिसपर भारतीय जवानों ने फायरिंग की. जवानों के इस जवाबी हमले के बीच आसपास के इलाके को पूरी तरह से ब्लैकआउट कर दिया गया है.

भारतीय जवान पाकिस्तान के इस ड्रोन से निपटने की कोशिश कर रहे हैं, यही कारण है कि खेमकरण सेक्टर के आसपास के क्षेत्र का इंटरनेट बंद कर दिया गया है. अभी तक इस ड्रोन के गिराए जाने की पुष्टि नहीं हो पाई है, यही कारण है कि जवान अभी भी अलर्ट पर हैं.

बता दें कि हाल ही के समय में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब पाकिस्तान का ड्रोन भारतीय सीमा में घुस आया हो, हालांकि जब भी पाकिस्तान का ड्रोन आया है तो हर बार उसे मार ही गिराया गया है. फिर भी पाकिस्तान बार-बार इस तरह की कोशिशें करता ही जा रहा है.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में तल्खी आई है. पाकिस्तान इस बीच बॉर्डर पर लगातार सीज़फायर का उल्लंघन कर रहा है और आम नागरिकों को निशाना बना रहा है.

अभी कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के कुछ लड़ाकू विमान पंजाब बॉर्डर के आसपास टोह लेने आए थे. इसमें पाकिस्तान के F-16 विमान शामिल थे, जिनका मकसद पंजाब बॉर्डर के पास मौजूद भारतीय सेना की मौजूदगी की जानकारी लेना था. ये विमान भी खेमकरण बॉर्डर के पास ही दिखाई दिए थे.

गौरतलब है कि एक तरफ तो पाकिस्तान दुनिया को दिखाने के लिए हमेशा ही शांति का राग अलापता है, तो दूसरी तरफ बॉर्डर पर इस तरह की गुस्ताखियां करता है. पाकिस्तानी सेना लगातार सीज़फायर उल्लंघन कर भारतीय फौजों को गुमराह करने की कोशिश करता है ताकि वह आतंकियों की घुसपैठ करा सके.

Previous articleजीत हासिल करने के बाद रोहित ने कहा-शुरुआत में दो गेम हारने के बाद, हर मैच महत्वपूर्ण हो जाता है
Next articleBSNL को संकट से निकालने के लिए कंपनी करेगी 54 हजार कर्मचारियों की छुट्टी