भारत में लोकतंत्र, PAK आतंकी देश-नीदरलैंड्स के सांसद

0

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का जश्न यूं तो पूरे देश में मनाया जा रहा है लेकिन इस फैसले की धमक विदेश में भी सुनाई दे रही है. नीदरलैंड्स के एक सांसद ने नरेंद्र मोदी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने ट्वीट कर इस फैसले पर खुशी जाहिर की. नीदरलैंड्स के सांसद गीर्त विल्डर्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट में लिखा, ‘भारत लोकतंत्र से भरा है और पाकिस्तान 100 प्रतिशत आतंकी देश है. इसलिए चुनना आसान है. घर में स्वागत है कश्मीर.’

गौरतलब है कि लोकसभा ने सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की ओर से जम्मू एवं कश्मीर पुनर्गठन विधेयक 2019 पेश किए जाने के लिए लाए गए प्रस्ताव को पारित कर दिया. इस विधेयक में प्रदेश को दो केंद्र शासित राज्यों में बांटा गया है. जम्मू-कश्मीर विधानसभा वाला केंद्र शासित प्रदेश होगा, जबकि लद्दाख में विधानसभा नहीं होगी. सदन ने ध्वनिमत से प्रस्ताव का स्वीकार किया.

इससे पहले गृहमंत्री ने राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक पेश किया जिस पर चर्चा होने के बाद विधेयक को मंजूरी दे दी गई. गृहमंत्री ने विपक्ष को भरोसा दिलाया कि वह विधेयक पर उनके सवालों का जवाब देंगे और मंगलवार को सदन में विधेयक पेश होने पर बहस में हिस्सा लेंगे. विपक्ष ने प्रस्ताव पर आपत्ति जताई और शाह से जवाब मांगा. लोकसभा में शोर-शराबे के बीच विधेयक पर प्रस्ताव स्वीकार कर लिया गया.

Previous articleधारा-370 हटाने पर अखिलेश ने कहा – पाक अधिकृत कश्मीर का क्या होगा?
Next article370 पर मरियम नवाज ने इमरान खान को आड़े हाथ लेते हुए कहा -ट्रंप ने मूर्ख बनाया