मध्यप्रदेश के CM कमलनाथ ने ली विधानसभा सदस्य की शपथ

0

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विधानसभा सदस्य के तौर पर शपथ ले ली है. सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति जी ने कमलनाथ को विधायक पद की शपथ दिलाई. बता दें कि कमलनाथ छिंदवाड़ा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीते हैं. इससे पहले वह छिंदवाड़ा सीट से सांसद थे, लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था.

कलमनाथ ने विधायक निर्वाचित होने पर विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति जी के कक्ष में विधानसभा सदस्य की शपथ ग्रहण की. इस दौरान कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए छिंदवाड़ा उपचुनाव में कमलनाथ ने भारतीय जानता पार्टी के प्रत्याशी को कड़े मुकाबले में हराया. इस सीट पर बीजेपी ने विवेक बंटी साहू को अपना उम्मीदवार बनाया था लेकिन वो चुनाव हार गए. चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक कलमनाथ को 1 लाख 12 हजार 508 वोट मिले. उन्हें 54.99 फीसदी वोट शेयर मिला. जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के विवेक बंटी साहू को 87 हजार 896 मत मिले. वहीं लोकसभा चुनावों में प्रदेश में कांग्रेस का प्रदर्शन बहुत निराशाजनक रहा. पार्टी राज्य की 29 संसदीय सीटों में से सिर्फ एक सीट छिंदवाड़ा ही जीत सकी. यहां से कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ जीते हैं.

Previous articleग्रामीण क्षेत्रों में उद्यानिकी फसलों के लिए बेरोजगार युवकों को भूमि उपयोग का अधिकार मिलेगा
Next articleफर्जी बैंक खातों के मामले में पाकिस्तान के पूर्व राष्‍ट्रपति आसिफ अली जरदारी हुए गिरफ्तार