मप्र 90 प्रतिशत घोषणाएं पूरा करने वाला पहला राज्य-काश्यप

0

रतलाम  – ईपत्रकार.कॉम |आगामी विधानसभा चुनाव के लिये भाजपा की द़ृष्टिपत्र (घोषणा पत्र) आमजन के सुझावों से तैयार होगा। द़ृष्टिपत्र के लिए संवाद एवं सुझाव बैठक रंगोली सभागृह में आयोजित की गई। इसमें प्रदेश द़ृष्टिपत्र समिति सदस्य, सांसद सुधीर गुप्ता विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों से रूबरू हुए। उन्होने कहा की द़ृष्टि से दिशा तय हो जाती है। भाजपा ने आमजन की अपेक्षाओं और आवश्यकताओं के मान से प्रदेश में कई योजनाए आरंभ की है। भविष्य में भी भाजपा जनता के दर्शन को ही सरकार का दर्शन बनाए रखना चाहती है।

द़ृष्टिपत्र संवाद एवं सुझाव बैठक विधायक, राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष श्री चेतन्य काश्यप, जिला भाजपा अध्यक्ष कान्हसिंह चौहान, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमेश मईडा, की उपस्थिति में हुई। सांसद श्री गुप्ता ने कहा कि द़ृृष्टि ठीक होती है तो परिणाम भी सही आता है। लोकतांत्रिक व्यवस्था में जनप्रतिनिधि की जवाबदारी होती है कि जनअपेक्षा पर खरा उतरे। भाजपा आरंभ से इसी मार्ग पर चल रही है। पूर्व प्रधानमंत्री अटलजी द्वारा सर्वशिक्षा अभियान, प्रधानमंत्री सडक योजना, नदी जोडो अभियान आदि कई कार्य दूरद़ृष्टि रखकर लागू किये थे। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भी लाडली लक्ष्मी, कन्यादान, मेधावी छात्र सहित विभिन्न योजनाएं भविष्य का आंकलन कर शुरू की है। इन सब योजनाओं का तात्पर्य यह है कि परिवर्तन द़ृष्टि से ही आता है। समाज मे यह बात आज कारगर भी हो रही है। आगामी चुनाव के लिए सरकार आमजन के सुझाव लेकर जो द़ृष्टिपत्र बनाएगी, उसमें हर वर्ग के हितों का ध्यान रखा जाएगा।

विधायक श्री काश्यप ने कहा कि भाजपा ही ऐसा राजनीतिक दल है जो जनता के बीच जाकर अपेक्षाओं को सुननें और फिर द़ृष्टिपत्र में शामिल करने का कार्य करता है। देश में 70 वर्षो के दौरान कई घोषणाएं हुई और नारे दिए गए, लेकिन काम कुछ नही हुआ। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस परम्परा को उलट कर द़ृष्टिपत्र के साथ कार्यक्रमो में की गई 90 प्रतिशत घोषणाओं को पूरा कर दिया है। अन्य किसी राज्य में ऐसा नही हुआ है। मुख्यमंत्री की हर घोषणा दूरद़ृष्टि वाली होती है। पिछले चुनाव में विजन 2018 जारी किया था और सरकार बनने के बाद अधिकारियों की जवाबदेही निश्चित की थी। श्री चौहान ने कल्याणकारी राज्य बनाने में कोई कसर नही छोडी है। भाजपा ने पिछली बार संभाग स्तर पर सुझाव लिए थे, इस बार जिला स्तर पर यह कार्य किया जा रहा है। भाजपा चाहती है कि भारत के निर्माण में मध्यप्रदेश की महती भूमिका हों। श्री काश्यप ने उपस्थितजनों से ऐसे सुझाव एवं विचार देने का आव्हान किया, जिन्हें प्रदेश के द़ृष्टिपत्र में स्थान मिलें और रतलाम का नाम गौरवान्वित हो।

जिला भाजपा अध्यक्ष श्री चौहान ने स्वागत भाषण दिया। उन्होने कहा कि जमीनी स्तर पर कार्य करने वाले लोगो की द़ृष्टि व्यापक होती है। इस बैठक का आयोजन सबकी भागीदारी से द़ृष्टिपत्र तैयार करने के उद्देश्य से किया गया है। आरंभ में पंडित दीनदयाल उपाध्याय, एवं डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। जिला उपाध्यक्ष बलवंत भाटी एवं व्यापारी प्रकोष्ठ के सह-संयोजक राजेश माहेश्वरी ने स्वागत किया। संचालन जिला महामंत्री मनोहर पोरवाल ने किया।

न्याय सस्ता हो, जीएसटी मे सुधार हो और प्रशासनिक तंत्र रहे नियंत्रित
द़ृष्टिपत्र संवाद एवं सुझाव बैठक में विभिन्न वक्ताओं ने विचार रखे। मुख्य रूप से न्याय सस्ता करने, जीएसटी में सुधार कर उसे एक जैसा बनाने और प्रशासनिक तंत्र पर नियंत्रण की आवश्यकता जताई गई। जनसंवाद की शुरूआत थोक व्यापारी संघ के अध्यक्ष मनोज झालानी ने प्रोफेशनल टेक्स समाप्त करने एवं व्यापारी हित के अन्य सुझाव देकर की।

उनके बाद चेम्बर ऑफ कॉमर्स के बीके माहेश्वरी, दि ग्रेन एंड सीड्स मर्चेन्ट एसोसिएशन, अध्यक्ष सुरेन्द्र चत्तर, सेवानिवृत अधिकारी कर्मचारी पेंशनर्स महासंघ के अध्यक्ष गोवर्धनलाल व्यास, क्रीडा भारती के जिला सचिव अनुज शर्मा, ओषधि विक्रेता संघ के अध्यक्ष जय छजलानी, बस ऑनर्स एसोसिएशन के बलवंत भाटी, भारतीय मजदूर संघ के मोहनलाल जादव, दिलीप मेहता, खाद बीज दवाई विक्रेता संघ के अध्यक्ष रमेश गर्ग, दिलीप अग्रवाल, ओपी पोरवाल, पश्चिम रेलवे कर्मचारी परिषद के शिवलहरी शर्मा, तीतरी के उन्नत किसान लक्ष्मीनारायण पाटीदार, रतलाम इलेक्ट्रिक एसोसिएशन के जयवंत कोठारी, आगंनवाडी कार्यकर्ता सहायिका संघ की अध्यक्ष निरंजना परासिया, रेडक्रास सोसायटी के नीरज बरमेचा, उद्योग संघ के संदीप व्यास, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमेश मईडा, भाजपा अजा मोर्चा के मधु पटेल, व्यापारी प्रकोष्ठ के रजनीश गोयल, राज्य कर्मचारी संघ के सुरेश जोशी, एवं पेंशनर्स समाज के आरएस केसरी सहित अन्य व्यापारिक, आर्थिक, किसान, शैक्षणिक, एवं सामाजिक संगठनो के प्रतिनिधियों ने अपने सुझाव दिए। अन्त में आभार राजेश माहेश्वरी ने माना ।