महाराष्ट्र सरकार उठाएगी विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले प्रणव की पढ़ाई का खर्च

0

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले युवा खिलाड़ी प्रणव धनवाड़े की बेहतरीन क्रिकेट उपलब्धि की सराहना की और राज्य सरकार ने उसकी कोचिंग और शिक्षा का आगे का खर्च उठाने का फैसला किया है.

धनवाड़े ने इतिहास रचा तब वह कल्याण में अंतर स्कूल टूर्नामेंट में 1009 रन की पारी खेलकर चार अंक में पहुंचने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने. पंद्रह साल के धनवाड़े के पिता आटोरिक्शा चलाते हैं. धनवाड़े ने केसी गांधी हायर सेकेंड्री स्कूल की ओर से 323 गेंद में 59 छक्कों और 129 चौकों की मदद से यह पारी खेली.

राज्य के खेल शिक्षा मंत्री विनोद तावडे ने यहां मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, प्रणव धनवाड़े के स्कोर ने महाराष्ट्र को गौरवांवित किया है. क्रिकेट के सभी प्रारूपों में दुनिया में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाकर उसने देश को भी गौरवांवित किया है.

उन्होंने कहा, इसलिए प्रणव को सम्मानित करने के लिए सरकार ने उसकी क्रिकेट कोचिंग का आगे का खर्चा उठाने और आगे की शिक्षा में वित्तीय मदद का फैसला किया है. इस बीच मुख्यमंत्री ने धनवाड़े की उपलबिध की सराहना करते हुए कहा कि इस युवा क्रिकेटर ने शानदार पारी खेली और उसे अच्छा काम जारी रखना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा, क्या शानदार पारी, 323 गेंद में नाबाद 1009 रन बनाने की बेहतरीन उपलब्धि. बधाई हो प्रणव धनवाड़े. तुम पर गर्व है. खेलते रहो.

Previous articleमुख्यमंत्री श्री चौहान 12 से 15 जनवरी तक सिंगापुर यात्रा पर
Next articleहर खेत को पानी देने में मध्यप्रदेश देश में उदाहरण बनेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here