मास्क पहनना देशभक्ति, तो मेरे से बड़ा देशभक्त कोई नहीं-डोनाल्ड ट्रंप

0

अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर काफी लंबे वक्त से जारी है. अब करीब जब चालीस लाख के करीब कुल केस का आंकड़ा पहुंचने वाला है, तो अभी भी अमेरिका में मास्क को लेकर एक बहस चल रही है. लंबे वक्त तक सार्वजनिक स्थलों पर बिना मास्क के दिखने वाले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हर किसी के निशाने पर रहे हैं. लेकिन मंगलवार को उन्होंने एक तस्वीर ट्वीट की और लिखा कि अगर मास्क पहनना ही देशभक्ति है, तो मुझसे बड़ा देशभक्त कोई नहीं है.

विरोधियों को जवाब देते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने मास्क लगाए एक तस्वीर पोस्ट की. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘चीन के वायरस को हराने के लिए हम सभी एकजुट हैं, कई लोग कह रहे हैं कि मास्क पहनना ही इस वक्त सबसे बड़ी देशभक्ति है. मेरे से बड़ा देशभक्त कोई नहीं है, आपका पसंदीदा राष्ट्रपति’.

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप को मास्क ना पहनने के कारण काफी विरोध झेलना पड़ा था. वैसे भी इस साल होने वाले चुनाव से पहले उनकी रेटिंग लगातार निगेटिव जा रही है और हर रेस में वो पिछड़ते हुए नजर आ रहे हैं. ऐसे में अब डोनाल्ड ट्रंप की ओर से लगातार संभलकर कदम आगे बढ़ाए जा रहे हैं.

अमेरिका में हर रोज करीब 70 हजार कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए जा रहे हैं. यहां कुल मामलों की संख्या तेजी से 40 लाख की ओर बढ़ रही है, जबकि 1.40 लाख के करीब लोगों की अबतक मौत हो चुकी है. अमेरिका में अभी सख्त रूप से लॉकडाउन लागू नहीं है, लेकिन बड़ी संख्या में टेस्टिंग के कारण लगातार केस सामने आ रहे हैं. अमेरिका हर रोज सात लाख टेस्ट कर रहा है.

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अलावा ब्राजील के राष्ट्रपति जेर बोलसोनारो भी मास्क ना पहनने के कारण आलोचना का शिकार हो चुके हैं. बाद में वो खुद भी कोरोना वायरस से पीड़ित हो गए थे.

Previous articleसाउथ एक्ट्रेस ऐश्वर्या अर्जुन को हुआ कोरोना, रहेंगी होम क्वारंटीन
Next articleखरीफ की बुवाई का सीजन खत्म होने से गांवों में बढ़ने लगी बेरोजगारी-सीएमआईई