शाओमी को सैमसंग का झटका, लॉन्च किया बेहद ही सस्ता स्मार्ट टीवी

0

दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने नई स्मार्ट टीवी रेंज लॉन्च की है। सैमसंग ने हर दिन अनबॉक्स मैजिक कैंपेन के तहत स्मार्ट टीवी पेश किया है। स्मार्ट टीवी लॉन्ट करने के बाद कंपनी ने श्याओमी के एमआई टीवी सीरीज के खिलाफ भारत में सुपर 6 4k टीवी की अपनी ऑनलाइन-अनन्य श्रृंखला लॉन्च की है। सैमसंग ने स्मर्ट टीवी को 32 इंच से लेकर 82 इंच तक अलग-अलग साईज में तैयार किया है। जिसकी कीमत 24,900 रुपए से शुरु होती है। स्मार्ट टीवी में हाई डेफिनेशन (एचडी) पिक्चर क्वालिटी रेंजिंग होगी। कंपनी ने स्मार्ट टीवी सैमसंग प्लाजा और ई-कॉमर्स वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया गया है।

टूवे फीचर्सं
सैैमसंग ने स्मार्ट टीवी टुवे फीचर के साथ पेश किया है। जिसे यूजर्स स्मार्ट टीवी को कम्प्यूटर में तबदील कर सकेंगे। यूजर्स इसमें डॉक्यूमेंट्स बनाने, क्लाउड पर काम करने और लैपटॉप को वायरलेसली मिरर कर सकेंगे। स्मार्ट टीवी इस्तेमाल करने के लिए इंटरनेट कनेक्शन की भी जरूरत नहीं होगी और यूजर्स अपने लैपटॉप और पीसी को किसी भी जगह से इंटरनेट के जरिए रिमोटली एक्सेस कर सकेंगे। कंपनी ने दावा किया है कि यह टीवी रेंज नॉक्स के जरिए सिक्योर की गई है और इसकी क्लाउड सर्विसेज माईक्रोसॉफ्ट ऑफिस 365 पर आधारित है। स्मर्ट टीवी
रेंज वर्चुअल म्यूजिक सिस्टम में बदल सकती है। इसमें विजुअल एलीमेंट्स विकल्प को जोडा गया है।

डाटा शेयरिंग
स्मार्ट टीवी में मोमेंट्स स्टोर फीचर डाला गया है। जिससे स्मार्टफोन टीवी से सिंक होने के बाद पिक्चर्स और वीडियोज को यूएसबी ड्राइव को कनेक्टेड ट्रांसफर की जा सकती हैं। इन फाइल्स को वायरलेसली दूसरे स्मार्टफोन में टीवी के जरिए शेयर किया जा सकता है। इस पूरे प्रोसेस के लिए इंटरनेट कनेक्शन की भी जरुरत नहीं पड़ेगी।

सीधा प्रसारण
स्मार्ट टीवी से यूजर्स इंटरनेट के जरिए अपने स्मार्टफोन से किसी लोकेशन से वीडियों बना कर सीध प्रसारण कर सकते हैं। इसके इलावा टूवे शेयरिंग फीचर के की मदद से यूजर्स अपने टीवी और स्मार्टफोन को इंटरनेट के जरिए कंटेंट को शेयर कर सकते हैं। यूजर्स अपने फोन से टीवी में म्यूजिक और वीडियोज को एक्सेस कर पाएंगे,और स्मर्ट हब फीचर के तहत यूजर्स एक सिंगल प्वाइंट से सभी कंटेंट को एक्सेस कर सकता है।

Previous articleभारत ने जूनियर डेविस कप में इंडोनेशिया को 3-0 से हराया
Next articleअब आ गए हो आप तो